1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bseb exam 2021 latest news bihar board alert students on admit card correction biharboardonlinebihargovin avh

BSEB Exam 2021 : बोर्ड स्टूडेंट्स ध्यान दें ! एग्जाम से पहले भूलकर भी न करें ये काम, वरना परीक्षा हॉल में नहीं मिलेगी एंट्री

बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर के परीक्षार्थिओं के लिए अलर्ट जारी किया गया है. बोर्ड ने आगामी परीक्षा के मद्देनजर एक विशेष नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स अगर अपने एडमिट कार्ड में कॉलेज-स्कूल स्तर पर छेड़छाड़ करते हैं तो उन्हें एग्जाम सेंटर मेंं एंट्री नहीं दी जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Board
Bihar Board
File

BSEB Exam 2021 : बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर के परीक्षार्थिओं के लिए अलर्ट जारी किया गया है. बोर्ड ने आगामी परीक्षा के मद्देनजर एक विशेष नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स अगर अपने एडमिट कार्ड में कॉलेज-स्कूल स्तर पर छेड़छाड़ करते हैं तो उन्हें एग्जाम सेंटर मेंं एंट्री नहीं दी जाएगी.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने निर्देश में कहा है कि यदि किसी शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा अपने शिक्षण संस्थान के किसी भी परीक्षार्थी के निर्गत एडमिट कार्ड में उसके किसी भी विवरण में अपने स्तर से सुधार कर दिया जाता है, तो उस सुधार को बिल्कुल मान्यता नहीं देते हुए केंद्राधीक्षक द्वारा उस परीक्षार्थी को मात्र उसके प्रवेश-पत्र (Admit card), रौल शीट तथा उपस्थिति पत्रक में अंकित विवरणों के आधार पर ही परीक्षा में शामिल कराया जायेगा.

इसके साथ ही एडमिट कार्ड में मुद्रित विवरण में परिवर्तन करने वाले शिक्षण संस्थान के प्रधान के विरुद्ध प्रशासनिक कार्रवाई भी की जायेगी. वहीं बोर्ड ने केंद्राधीक्षकों से कहा है कि परीक्षा में यदि केंद्राधीक्षक के कोई निकट संबंधी सम्मिलित हो रहे हों, तो कृपया केंद्राधीक्षक का दायित्व को स्वीकार न करें. इसकी सूचना तुरंत समिति को दें.

साथ ही परीक्षा संचालन में संलग्न कर्मियों से भी इस बात का घोषणा पत्र लिया जाये कि उस परीक्षा केंद्र पर उसका कोई वार्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो रहा है. ऐसा न करने पर दंड के भागीदार खुद केंद्राधीक्षक होंगे.

Posted By : Avinish kumar mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें