1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bjp leader shahnawaz hussain and vip chief mukesh sahani elected bihar mlc will get place in nitish cabinet expansion upl

मुकेश सहनी और शाहनवाज हुसैन बिहार विधान परिषद के लिए निर्वाचित, क्या नीतीश कैबिनेट में होंगे शामिल?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रमंडलीय आयुक्त डा संजय जायसवाल ने मुत्री मुकेश सहनी को जीत का प्रमाण सौंपा.
प्रमंडलीय आयुक्त डा संजय जायसवाल ने मुत्री मुकेश सहनी को जीत का प्रमाण सौंपा.
Prabhat khabar

Bihar MLC: बिहार के पशु मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री और वीआइपी (VIP) के अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh sahani) और भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (shahnawaz hussain) विधान परिषद के लिए निर्वाचित घोषित किये गये. निर्वाची पदाधिकारी पटना के प्रमंडलीय आयुक्त डा संजय जायसवाल ने मुत्री मुकेश सहनी को जीत का प्रमाण सौंपा. जबकि, शाहनवाज हुसेन के जीत का प्रमाण पत्र उनके प्रतिनिधि ने हासिल किया.

विधान सभा कोटे के विधान परिषद की दो सीटों के लिए हुए उप चुनाव में विपक्ष की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं खड़े किये गये थे. इसलिए नाम वापसी के समय खत्म हो जाने के बाद गुरुवार की शाम दोनों उम्मीदवारों के जीत की घोषणा कर दी गयी. इन दोनों सीटों में एक पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा के विधायक चुने जाने और दूसरी सीट पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने से खाली हुई थी.

मंत्री मुकेश सहनी का कार्यकाल जुलाई 2022 में खत्म होगा. जबकि शाहनवाज हुसेन का कार्यकाल मई, 2024 तक रहेगा. इसके साथ ही बिहार विधान परिषद की सदस्यों की संख्या 59 हो गयी. इधर , चर्चा है कि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को बिहार में एमएलसी इसलिए बनाया गया है ताकि इन्हें नीतीश कैबिनेट में जगह मिले.

बता दें कि बिहार कैबिनेट विस्तार को लेकर बीते कई दिनों से अटकलों का बाजार गरम है. बिहार भाजपा के नेता दिल्ली में हैं. मुख्यमंत्री से लेकर उपमुख्यमंत्री तक ने कहा है कि जल्द हा कैबिनेट विस्तार की घोषणा होगी.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें