1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. biharsharif
  5. dead body human hindi news prabhat khabar

मुर्दों के 'ठिकाने' से हटेगा इंसानों का बसेरा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

बिहारशरीफ : आम लोगों से जुड़ी ज्वलंत मुद्दों को प्रभात खबर अक्सर उठाता रहा है. इसका असर भी दिखता है. प्रशासनिक अधिकारी से लेकर जागरूक नागरिक भी इसका समर्थन करते हैं. इसी कड़ी में 31 मई के अंक में प्रभात खबर ने श्मशानों के अतिक्रमण से संबंधित खबर को 'मुर्दों के ठिकाने पर इंसान बना रहे बसेरा' शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसका असर भी हुआ.

मंगलवार को अपर समाहर्ता नालंदा ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए बिहारशरीफ के सीओ व संबंधित डीसीएलआर से श्मशानों की वस्तु स्थिति की जांच कर रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश जारी किया है. प्रभात खबर के प्रकाशित खबर की छायाप्रति लगाते हुए अपर समाहर्ता नौशाद अहमद ने तत्काल एक्शन लिया और शहर के श्मशानों को अवैध कब्जा से मुक्त करने की कार्रवाई की पहल शुरू की है.

उन्होंने बताया कि उक्त अधिकारियों की रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्यवाही तय की जायेगी. यदि कोई गलत ढंग से श्मशान की जमीन का कागज बना लिया है, तो उसे कानूनी प्रक्रिया से रद्द कराया जायेगा. जांच में यदि अवैध कब्जा का मामला सामने आता है, तो श्मशानों को अतिक्रमणमुक्त कराया जायेगा. साथ ही इसमें संलिप्त सरकारी व अन्य व्यक्तियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें