1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. biharsharif
  5. biharsharif kk university is doing merit scholarship program you can give exam at home in bihar

बिहारशरीफ का केके यूनिवर्सिटी कर रहा है मेधा स्कॉलरशिप कार्यक्रम, घर बैठे दे सकते हैं छात्रवृत्ति परीक्षा

बिहार के सबसे पहले निजी विश्वविद्यालय केके यूनिवर्सिटी बिहारशरीफ द्वारा सामाजिक कल्याण संस्था के सौजन्य से कौशल्या-कामेश्वर मेधावी छात्रवृत्ति आयोजित की जा रही है. इसमे तकनीकी और व्यवसायी पाठ्यक्रमों का अध्ययन करने में असमर्थ मेधावी छात्र घर बैठे कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट देकर स्कॉलरशिप पा सकते हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
केके यूनिवर्सिटी कर रहा है मेधा स्कॉलरशिप कार्यक्रम
केके यूनिवर्सिटी कर रहा है मेधा स्कॉलरशिप कार्यक्रम
prabhat khabar

तकनीकी और व्यवसायी पाठ्यक्रमों का अध्ययन करने में असमर्थ मेधावी छात्र घर बैठे कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट देकर स्कॉलरशिप पा सकते हैं. इसके लिए न आवेदन करना है और न ही परीक्षा शुल्क देना है. बिहार के सबसे पहले निजी विश्वविद्यालय केके यूनिवर्सिटी बिहारशरीफ द्वारा सामाजिक कल्याण संस्था के सौजन्य से कौशल्या - कामेश्वर मेधावी छात्रवृत्ति आयोजित की जा रही है.

मेधावी छात्रों को अवसर देना है उद्देश्य

कौशल्या - कामेश्वर मेधावी छात्रवृत्ति का उद्देश्य उन मेधावी छात्रों को अवसर देना है, जो आर्थिक स्थिति के कारण तकनीकी और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में अध्ययन करने में असमर्थ हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है और टॉल फ्री नंबर 18001234202 पर विस्तृत जानकारी के लिए संपर्क कर सकते हैं.

छह करोड़ रुपये तक का स्कॉलरशिप

केके यूनिवर्सिटी के संस्थापक कुलाधिपति इ रवि चौधरी ने बताया कि इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत छह करोड़ रुपये तक का स्कॉलरशिप राशि दी जाएगी. इसके अलावा बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से उच्च शिक्षा प्राप्त करने का भी केके यूनिवर्सिटी में छात्रों को सुनहरा अवसर मिल रहा है.

यूनिवर्सिटी में शत-प्रतिशत जॉब प्लेसमेंट

इ रवि चौधरी ने बताया कि केके यूनिवर्सिटी में तकनीकी और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में अब तक 2000 से अधिक छात्र - छात्राओं को बेहतर पैकेज पर कैंपस सेलेक्शन प्राप्त हो चुका है. राज्य सरकार भी इस यूनिवर्सिटी में बेहतर जॉब प्लेसमेंट से काफी संतुष्ट लग रही है. इस यूनिवर्सिटी में शत-प्रतिशत जॉब प्लेसमेंट हो रहा है. यहां छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग हॉस्टल की भी व्यवस्था है.

इन कोर्सों में मिलेगा स्कॉलरशिप

बता दें की कौशल्या - कामेश्वर मेधावी छात्रवृत्ति योजना के तहत डिप्लोमा, बीटेक, एमटेक, बीसीए, एमसीए, बीबीए, एमबीए, बीकॉम, एमकॉम, एलएलबी, एलएलएम, बीफार्मा, डीफार्मा, बीएससी, एमएसी, बीएससी(कृषि), बीलीब, एमलीब के छात्र छात्राएं स्कॉलरशिप का लाभ उठा सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें