1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics rjd to push power for bengal election campaign after bihar assembly session tejashwi yadav mission assm from 22 march upl

Bihar Politics: विधानसभा सत्र के बाद बंगाल चुनाव प्रचार में जोर लगाएगी RJD, तेजस्वी यादव असम में करेंगे प्रचार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
असम के सियासी घमासान में राजद नेता तेजस्वी यादव 22 मार्च को उतरेंगे.
असम के सियासी घमासान में राजद नेता तेजस्वी यादव 22 मार्च को उतरेंगे.
File

Bihar Politics: बिहार विधानसभा सत्र समाप्त के बाद बंगाल जाने वाले राजद नेताओं की सूची बनायी जा रही है. कौन कहां चुनाव प्रचार करेगा? यह भी तय किया जा रहा है. विशेष रूप से तेजस्वी यादव के नेतृत्व में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद के वरिष्ठ नेता हिंदी पट्टी में तृणमूल कांग्रेस के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे. हालांकि वर्तमान हालात में यह तय है कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस से हाथ मिला चुकी राजद वहां एक भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही है.

राजद नेता खासतौर पर उन सीटों पर प्रचार करेंगे, जहां तृणमूल की सीधी लड़ाई भाजपा के खिलाफ है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बंगाल चुनाव में राजद नेता वामपंथी और कांग्रेस प्रत्याशियों के खिलाफ प्रचार करेंगे? इस संदर्भ में पार्टी अभी स्पष्ट निर्णय नहीं ले पायी है.

राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने दोहराया कि बंगाल में भाजपा को सत्ता से दूर रखना हमारा पहला लक्ष्य है. यही वजह है कि हमने तृणमूल कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया है. इधर असम के सियासी घमासान में राजद नेता तेजस्वी यादव 22 मार्च को उतरने जा रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

तेजस्वी यादव हिंदी भाषी क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे. पार्टी की ओर से बताया गया कि राजद असम में 4 से 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जिनके प्रचार के लिए तेजस्वी यादव वहां मोर्चा संभालेंगे. असम में पहले चरण में तिनसुकिया और तेजपुर चुनाव लड़ रही है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक भी 22 मार्च को असम पहुंच जायेंगे.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें