1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics jdu president rcp singh reject rjd offer to cm nitish kumar said we have own power we not go anywhere for support upl

Bihar Politics: हमारी अपनी ताकत, हम किसी के पास दरख्वास्त लेकर नहीं गए, RJD के ऑफर पर JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह का बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 जदयू के अध्यक्ष आरसीपी सिंह
जदयू के अध्यक्ष आरसीपी सिंह
File

Bihar Politics: बिहार की सियासत में आजकल काफी उठापटक है. खासकर अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में जदयू (JDU)विधायकों के भाजपा (BJP) में शामिल होने के बाद राज्य का राजनीतिक माहौल काफी गर्म है. राजद (RJD) के कई नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को महागठबंधन (Mahagathbandhan) में शामिल होने के अलावा तरह तरह के सुझाव (Offer) देते नजर आए. इतना ही नहीं, राजनीतिक दलों में कथित टूट के उपर भी दावे और पलटवार किए गए.

अरुणाचल की घटना पर क्षोभ व्यक्त करने वाले जदयू के अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने रविवार को राजद के ऑफर पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार अपनी ताकत से आगे बढ़ेंगे. हमारी अपनी ताकत है और इसकी बदौलत हम आगे रहेंगे. हमलोग किसी के पास दरख्वास्त लेकर खड़े नहीं हैं. इससे पहले शुक्रवार को मुख्य सचिवालय पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश ने भी कहा था कि बिहार में कोई सियासी संकट नहीं है.

बता दें कि रविवार को पटना स्थित जदयू के प्रदेश कार्यालय में सावित्री बाई फुले की जयंती मनाई गई. इसमें पार्टी की परिवहन मंत्री शीला कुमारी के साथ बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता भी शामिल हुई. इसी कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने आरसीपी सिंह से राजद के ऑफर पर सवाल दागा. जदयू अध्यक्ष ने न सिर्फ इस ऑफर को खारिज किया बल्कि ये भी कहा कि कि हमारे नेता नीतीश कुमार अपनी ताकत से आगे बढ़ेंगे. हमारी अपनी ताकत है और इसकी बदौलत हम आगे रहेंगे. हमलोग किसी के पास दरख्वास्त लेकर खड़े नहीं हैं.

इसके अलावा उन्होंने कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा कि बिहार में सबका मुफ्त में टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने उन नेताओं पर कटाक्ष किया जा वैक्सीन पर सियासत कर रहे हैं. जदयू नेता ने कोरोनो वैक्सीन को भाजपा का बताने पर कहा कि टीका किसी पार्टी का नहीं होता यह मानव के लिए है. आरसीपी सिंह ने कहा कि कोरोना का टीका विकसित करना आसान नहीं था. इसमें कई साल लग जाते, लेकिन वैज्ञानिकों की मेहनत से यह जल्दी संभव हो पाया है. उन्होंने कहा कि मैं वैज्ञानिकों को इसके लिए बधाई देता हूं. इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बधाई देता हूं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें