1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics bihar congress incharge shakti singh gohil wish to be relieved from party post see tweet upl

Bihar Politics: पार्टी पद से मुक्त होना चाहते हैं Bihar Congress प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, ट्वीट कर कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल
बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल
File

Bihar Politics: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में बड़ी पराजय के बाद से कांग्रेस (Bihar Congress) के अंदरखाने में हार की समीक्षा और दोषियों की पहचान कर उनपर कार्रवाई की मांग उठती रही है. हालांकि, पार्टी नेतृत्व ने हार के कारणों की समीक्षा के लिए अबतक कोई बैठक नहीं बुलाई है. इसी बीच बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने पार्टी पद से मुक्त होने का मन बना लिया है.

उन्होंने इस संबंध में सोमवार की ट्वीट कर कांग्रेस आलाकमान से गुजारिश की. शक्ति सिंह गोहिल ने लिखा कि निजी कारणो से मैंने कांग्रेस आलाकमान से गुज़ारिश कि है की मुजे लाइट जिम्मेवारी दी जाए और बिहार के प्रभार से मुक्त किया जाए.

बता दें कि शक्ति सिंह गोहिल बिहार कांग्रेस के प्रभारी के साथ ही गुजरात कोटे से राज्यसभा सदस्य भी हैं. ऐसे में उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए पार्टी आलाकमान से उन्हें बिहार कांग्रेस प्रभारी के पद से मुक्त करने की गुजारिश की है.

गोहिल पिछले दो वर्षों से बिहार के प्रभारी के रूप में काम कर रहे हैं. सीपी जोशी को हटाने के बाद कांग्रेस नेतृत्व ने अप्रैल 2018 में गोहिल को बिहार प्रभारी की कमान सौंपी थी. कांग्रेस को उम्मीद थी कि गोहिल बिहार कांग्रेस में बड़े बदलाव करेंगे और पार्टी को जमीनी मजबूती देंगे. लेकिन पहले लोकसभा चुनाव 2019 और फिर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें