1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar petroleum price politics rjd protested in patna over petrolem products price hike tejashwi yadav tej pratap yadav cm nitish kumar abk

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर RJD का प्रदर्शन, सवाल- सिर पर सिलेंडर और सड़क पर संग्राम से घटेंगे दाम?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर RJD का प्रदर्शन
पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर RJD का प्रदर्शन
प्रभात खबर

RJD Protest On Petroleum Prices: बिहार में सरकार नहीं बना पाने का मलाल राजद नेताओं के चेहरे और बयानों में दिखता है. देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दामों का निर्धारण करने का जिम्मा तेल कंपनियों के पास है. केंद्र सरकार ने दाम कम करने के विकल्पों पर काम करने की बात भी कही. लेकिन, राजद नेताओं को फर्क नहीं पड़ता. उन्हें पेट्रोल की सेंचुरी में भी मुद्दा दिखा. राजधानी पटना में बुधवार को राजद नेताओं ने प्रदर्शन किया. कोई किसी से पीछे नहीं रहने वाला था. गला फाड़ नारेबाजी के बीच सरकार को कोसने की कोशिश जारी रही. कई कार्यकर्ताओं ने तो सिर पर सिलेंडर भी उठा लिया. इसकी फिक्र जरा भी नहीं रखी कि सड़क पर कमर दर्द हो जाए तो क्या होगा?

भारत से नेपाल-श्रीलंका की तुलना 

राजद नेताओं ने पेट्रोल डीजल के दामों में इजाफे का आरोप सरकार पर मढ़ा. बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग भी कर डाली. पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं के मुताबिक जब तक गैस की कीमतों में कमी नहीं आती है, विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा. उनका दावा है उज्जवला योजना के बावजूद गरीबों के लिए गैस खरीदना मुश्किल हो गया है. नरेंद्र मोदी सरकार गरीबों को लूटने का काम कर रही है. युवा राजद के नेता भी किसी से पीछे कहां रहने वाले थे. तर्क दे डाला कि श्रीलंका और नेपाल में तेल की कीमतें भारत की तुलना में आधी है. अब, आप तो नेपाल-श्रीलंका जाकर तेल तो भरा नहीं सकते हैं.

बढ़ते दामों पर पीएम-सीएम चिंतित 

आपको बता दें तेल की बढ़ती कीमतों पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार खुद चिंतित हैं. उन्होंने दामों में कमी लाने की मांग भी की है. दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि उनकी सरकार मिडिल क्लास की मुश्किलों के प्रति संवेदनशील है. भारत किसानों और उपभोक्ताओं की मदद करने के लिए इथेनॉल पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. गन्ने से निकाले जाना वाला इथेनॉल पेट्रोलियम पदार्थों के आयात को कम करने में मदद करेगा और किसानों को कमाई का एक विकल्प भी देगा. इन सबके बावजूद बिहार में हंगामा जारी है और बढ़ते दामों को लेकर सिलेंडर के साथ राजद नेता सड़क पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें