1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news turtles seized from a truck who going uttar pradesh lucknow to west bengal kolkata in gopalganj bihar this story of smuggling is astonishing upl

Bihar News: UP से बंगाल जा रहे ट्रक से दो करोड़ के कछुए बरामद, चौंकाती है तस्करी की ये कहानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रक से कछुआ उतरवाकर जब गिनती कराई तो कुल 1946 को कछुए पाये गये. जिनमें 261 कछुओं की मौत हो गयी थी
ट्रक से कछुआ उतरवाकर जब गिनती कराई तो कुल 1946 को कछुए पाये गये. जिनमें 261 कछुओं की मौत हो गयी थी
Prabhat khabar

Bihar News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) से तस्करी कर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता भेजे जा रहे दो करोड़ रुपये की कछुए (Turtles) को पुलिस ने बरामद किया है. इस दौरान ट्रक चालक सहित दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये दोनों तस्कर कोलकाता के 24 परगना बनगांव गांव निवासी विधान बैरागी और रंजीत कुमार बताये जाते हैं. उत्तर प्रदेश से बंगाल जा रही ट्रक से दो करोड़ के कछुए बरामद होने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

गोपालगंज सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि यूपी-बिहार की सीमा पर सोमवार की सुबह वाहनों की चेकिंग अभियान चलायी जा रही थी. जांच के दौरान संदिग्ध पाये जाने पर एक ट्रक की सघन तलाशी ली गयी, जिसमें आलू की आड़ में भारी संख्या में कछुए को बरामद किया.

जांच के क्रम में ट्रक से कछुआ उतरवाकर जब गिनती कराई तो कुल 1946 को कछुए पाये गये. जिनमें 261 कछुओं की मौत हो गयी थी. उन्होंने बताया कि कछुए को तस्करी करने के लिए लखनऊ से कोलकाता भेजा जा रहा था. बाजार में बरामद कछुओं की कीमत दो करोड़ों रुपये से अधिक बताई जा रही है.

पुलिस ने थाना परिसर में वन विभाग के पदाधिकारियों को जब्त किये गये कछुए को आवश्यक कार्रवाई के लिए सौंप दिया. वहीं गिरफ्तार किए चालक और तस्कर से पूछताछ करने के बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें