34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बिहार कैबिनेट के 14 मंत्रियों पर गंभीर आपराधिक मामले, ‍BJP कोटे के सभी मंत्री करोड़पति , जानें कौन सबसे अधिक अमीर

Bihar News: बिहार में नयी सरकार के गठन के 84 दिन बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार (Nitish Cabinet Expansion) हुआ. बुधवार को नेशनल इलेक्शन वाच और एडीआर (ADR) ने बिहार सरकार के सभी मंत्रियों के आपराधिक मामलों का विश्लेषण जारी किया. एडीआर की रिपोर्ट में बताया गया है कि बिहार के 28 मंत्रियों में 18 मंत्रियों पर घोषित आपराधिक मामले दर्ज हैं . इसमें 14 मंत्रियों पर संगीन किस्म के गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Bihar News: बिहार में नयी सरकार के गठन के 84 दिन बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. बुधवार को नेशनल इलेक्शन वाच और एडीआर ने बिहार सरकार के सभी मंत्रियों के आपराधिक मामलों का विश्लेषण जारी किया. एडीआर की रिपोर्ट में बताया गया है कि बिहार के 28 मंत्रियों में 18 मंत्रियों पर घोषित आपराधिक मामले दर्ज हैं . इसमें 14 मंत्रियों पर संगीन किस्म के गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

रिपोर्ट में बताया गया है कि मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों में जदयू के 11 मंत्रियों में चार पर आपराधिक मामला जबकि तीन मंत्रियों पर गंभीर किस्म के आपराधिक मामले दर्ज हैं. इसी प्रकार भाजपा के 14 मंत्रियों में 11 पर आपराधिक मामले जबकि आठ पर गंभीर किस्म के आपराधिक मामला दर्ज है. इसी प्रकार के हम के एक मंत्री पर गंभीर किस्म का मामला दर्ज है जबकि विकाससील इंसान पार्टी के एक मंत्री पर भी गंभीर किस्म का आपराधिक मामला दर्ज है.

मंत्री बने एक निर्दलीय विधायक पर भी गंभीर किस्म के आपराधिक मामला दर्ज है. बता दें कि नयी कैबिनेट में कुल 31 मंत्री हैं जिसमें से 28 मंत्रियों का विश्लेषण किया गया है. विश्लेषण में रामसूरत राय का अस्पष्ट शपथपत्र रहने के कारण जबकि अशोक चौधरी और जनक राम का शपथ पत्र नहीं रहने के कारण उनका विश्लेषण शामिल नहीं किया गया है.

Bihar Cabinet News: भाजपा के सभी मंत्री करोड़पति

एडीआर द्वारा बिहार मंत्रिमंडल में शामिल किये गये मंत्रियों का संपत्ति का विवरण भी जारी किया गया है. मंत्रिपरिषद में शामिल 28 मंत्रियों में 26 मंत्री करोड़पति हैं. इधर पार्टी के हिसाब से भाजपा के 14 मंत्री बने है. भाजपा कोटे के सभी मंत्री करोड़पति हैं. जदयू के 11 मंत्रियों में से नौ मंत्री करोड़पति हैं जबकि हम पार्टी के एक मंत्री, विकाससील इंसान पार्टी के एक मंत्री और जदयू कोटे से निर्दलीय मंत्री भी करोड़पति हैं. सबसे ज्यादा सर्वाधिक 14 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति के मालिक नीरज कुमार बबलू हैं. बिहार कैबिनेट के 14 मंत्रियों पर गंभीर आपराधिक मामले तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Also Read: West Bengal Election 2021: बंगाल में ये 5 सीटें नहीं मिलीं तो ममता से दूर होगी लालू यादव की पार्टी! इधर लेफ्ट से गठबंधन पर असमंजस में तेजस्वी

Posted By: Utpal kant

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें