1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news over speed scarpio hit home guard jawans in sitamarhi bihar they are trying to stop for liquor checking upl

Bihar News: शराब चेकिंग के लिए स्कॉर्पियो को रोकना चाहते थे होमगार्ड के जवान, चपेट में आने से एक की मौत, तीन घायल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शराब माफियाओं एवं अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर एसपी के आदेश पर इन दिनों एनएच पर बैरिकेडिंग लगाकर दिन-रात सख्त चेकिंग की जा रही है.
शराब माफियाओं एवं अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर एसपी के आदेश पर इन दिनों एनएच पर बैरिकेडिंग लगाकर दिन-रात सख्त चेकिंग की जा रही है.
Prabhat khabar

सीतामढ़ी जिले में एनएच-77 पर कमलदह, हैदरा मिल के समीप सोमवार को एक बेकाबू स्कॉर्पियो ने चेक प्वाइंट पर ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के चार जवानों को ठोकर मार दी. घटना में एक जवान की मौत हो गयी. वहीं, अन्य तीन जवानों का इलाज स्थानीय पीएचसी में चल रहा है. घटना सोमवार की अहले सुबह की है. स्कॉर्पियो सोनबरसा से सीतामढ़ी की ओर आ रही थी.

स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त घटना में चालक समेत स्कॉर्पियो में सवार अन्य लोग भी जख्मी हो गये है. स्कॉर्पियो से किसी मरीज को इलाज के लिए शहर की ओर ले जाया जा रहा था. सुबह सड़क पर काफी घना कोहरा छाया हुआ था. शराब माफियाओं एवं अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर एसपी के आदेश पर इन दिनों एनएच पर बैरिकेडिंग लगाकर दिन-रात सख्त चेकिंग की जा रही है.

उत्पाद विभाग द्वारा हैदरा मिल चेक प्वाइंट पर चार होमगार्ड को तैनात किया गया था. सुबह ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवानों ने चेकिंग करने के लिये स्कॉर्पियो को रुकवाना चाहते थे, लेकिन स्कॉर्पियो तेज गतिमें चल रही थी, जो बेकाबू होकर होमगार्ड जवान जीतू साह को कुचल दिया. अन्य तीन जवान भी स्कॉर्पियो की चपेट में आकर आंशिक रूप से जख्मी हो गये.

स्कॉर्पियो के अज्ञात चालक समेत उसमें सवार मरीज व उसके परिजन वहां से किसी दूसरे साधन से निकल गये. जबकि, घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से गंभीर रूप से जख्मी होमगार्ड जवान जीतू साह को सदर अस्पताल ले गया. जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई. वहीं, अन्य जवानों को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया.

डीएसपी ने ली घटना की जानकारी

घटना की सूचना मिलने पर सदर एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय ने सदर अस्पताल पहुंचकर घटना के संबंध में स्थानीय पुलिस पदाधिकारी समेत परिजनों से विस्तृत जानकारी ली. डीएसपी ने बताया कि होमगार्ड जवान की ड्यूटी के दौरान मौत हुई है. अत: जो भी सरकार का प्रावधान है, उसके अनुसार मुआवजे व अन्य सहयोग के लिये आगे की कार्यवाही की जा रही है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें