1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news officers and politicians do not sleep without drinking wine rjd uproar for liquor ban in bihar at house speaker demand name patna news in hindi upl

Bihar News: अफसरों और नेताओं को बिना पिये नींद नहीं आती, RJD के इस आरोप पर विधानसभा अध्यक्ष ने मांगा नाम

बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के बजट सत्र के दौरान बुधवार को राजद (RJD) सहित पूरे विपक्ष ने राज्य में शराबबंदी कानून (Liquor Ban in Bihar) और उसकी स्थिति को लेकर जबरदस्त हंगामा मचाया. सदन की कार्यवाही शुरू होते राजद विधायकों ने कहा कि बिहार में समानांतर शराब की सप्लाई हो रही. राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने यह कहकर सनसनी मचा दी कि सूबे में कई नेताओं और अधिकारियों को बिना पिए नींद नहीं आती.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा,नेताओं और अधिकारियों को  पिए नींद नहीं आती.
राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा,नेताओं और अधिकारियों को पिए नींद नहीं आती.
digital2

Bihar News: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के बजट सत्र के दौरान बुधवार को राजद (RJD) सहित पूरे विपक्ष ने राज्य में शराबबंदी कानून (Liquor Ban in Bihar) और उसकी स्थिति को लेकर जबरदस्त हंगामा मचाया. सदन की कार्यवाही शुरू होते राजद विधायकों ने कहा कि बिहार में समानांतर शराब की सप्लाई हो रही. राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने यह कहकर सनसनी मचा दी कि सूबे में कई नेताओं और अधिकारियों को बिना पिए नींद नहीं आती.

वहीं शराबबंदी कानून को पूरी सख्ती से लागू करने और अवैध रूप से बिक रही शराब मामले में सरकारी पदाधिकारियों पर कार्रवाई को लेकर विपक्ष ने विधानसभा के वेल में जमकर प्रदर्शन किया. राजद ने मद्य निषेध मंत्री से इस्तीफे की मांग की. हंगामे के बीच आधे घंटे की देरी से प्रश्नकाल शुरू हुआ. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन सहमत होगा तो शराबबंदी को लेकर अलग से हम डिबेट कराएंगे.राजद विधायक ललित यादव ने प्रश्नकाल शुरू होने से पहले यह सवाल उठाया था. पूरे हंगामे के दौरान हास परिहास का मौका आाया.सभी आरोपों के बीच बिहार सरकार में मंत्री विजय चौधरी खड़े हुए और ये कहा कि भाई वीरेंद्र अपना अनुभव शेयर कर रहे हैं.

राजद विधायक भाई विरेंद्र के बयान से बवाल

राजद विधायक भाई विरेंद्र ने कहा कि गरीब लोग शराब पीने के मामले में जेल जा रहे हैं जबकि नेताओं और अधिकारियों को आराम से शराब मिल रही है. राजद विधायक का इतना कहना था कि स्पीकर विजय कुमार सिन्हा इस मामले पर गंभीर हो गए. उन्होंने विधायक से कहा कि आप अगर ऐसा है तो उनके नाम बताइए. इसके बाद भी राजद विधायक लगातार सरकार की शराबबंदी नीति पर सवाल उठाते रहे. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें गोपनीय तरीके से नाम देने के लिए कहा.

भाई वीरेंद्र ने जिस तरह सदन में नेताओं और अधिकारियों के ऊपर आरोप लगाया उसके बाद काफी देर तक विधानसभा के अंदर कौतूहल मचा रहा. उन्होंने एक टीवी चैनल का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार के किसी भी कोने में शराब आसानी से मिल रही है. इस पूरे हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष बार बार सदस्यों से बैठने और शांत रहने का आग्रह करते रहे.

कांग्रेस की मांग- शराब के दाम तीन गुना बढ़ाकर बिक्री शुरू करे सरकार

कांगेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि यदि बिहार सरकार शराबबंदी को पूर्ण रूप से लागू नहीं कर पा रही है तो शराब के दाम तीन गुना बढ़ाकर इसकी बिक्री शुरू कराए. अवैध शराब से बिहार का पैसा दूसरे राज्यों में जा रहा है. केवल और केवल गरीबों को इस कानून के कारण सजा मिल रही है. ऐसे में शराबबंदी की समीक्षा की जाए. शराब की बिक्री ऊंची कीमतों पर शुरू की जाए. इससे दो फायदे होंगे पहला कि गरीब शराब नहीं खरीदेंगे और दूसरा कि शराब बिक्री से आए पैसों से उद्योग लगेगा जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें