1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news nitish kumar statement on omicron and school close due to corona smb

Bihar News: ओमिक्रॉन का असर, जानें बिहार में कब से बंद होंगे स्कूल!

कोविड-19 के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच बिहार में भी संक्रमण के मामले बढ़ने लगे है. इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish Kumar
Nitish Kumar
File

Bihar Corona News कोविड-19 के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच बिहार में भी संक्रमण के मामले बढ़ने लगे है. इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है. सीएम नीतीश ने कहा है कि बिहार में अभी कोविड के नए वेरिएंट की जांच नहीं की जा रही है. हालांकि, प्रदेश में भी ओमिक्रॉन की जांच की व्यवस्था की जा रही है.

बता दें कि मौजूद समय में ओमिक्रॉन की जांच दिल्ली में करवाई जा रही है. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्कूलों को बंद करने के संबंध पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि अभी हम इस पर एनालिसिस करेंगे. उसके बाद ही स्कूलों को बंद करने पर कोई फैसला लिया जाएगा.

गौर हो कि कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमितों मरीजों की संख्या भारत में भी बढ़ने लगी है. इसकी वजह से स्कूलों को बंद करने की मांग जोर पकड़ रही है. वहीं, ओमिक्रॉन संक्रमितों ने बिहार सरकार को भी चिंता में डाल दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में स्कूलों को जल्द बंद किया जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रदेश की स्थिति अभी इतनी खराब नहीं हुई है. इसको लेकर हम लोग बैठक भी कर रहे हैं और संक्रमण की रोकथाम के लिए आगे क्या जरूरी उपाय किए जाए, इसका भी आकलन किया जा रहा है. इसके बाद ही स्कूलों को बंद करने को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा. सीएम ने कहा कि ओमिक्रॉन का अभी बिहार में अभी एक ही मामला आया है. लोगों को सजग रहने की जरूरत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें