1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news more than 250 home burn in fire after blast of gas cylinder in begusarai upl

बेगूसराय में गैस सिलिंडर फटने से लगी आग, 250 घर जल कर राख, बाल-बाल बची कई की जान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धबौली पंचायत के वार्ड एक स्थित नयानगर विशनपुर टोले में हुई घटना
धबौली पंचायत के वार्ड एक स्थित नयानगर विशनपुर टोले में हुई घटना
prabhat khabar

Bihar News: बेगूसराय जिले के लाखो ओपी क्षेत्र के धबौली पंचायत के वार्ड संख्या एक नयानगर विशनपुर टोला में सोमवार को करीब एक बजे अचानक आग लगने से लगभग ढाई सौ परिवार के फूस और एस्बेस्टस के घर जल कर राख हो गये. तेज पछुआ हवा के झोंके से बेकाबू आग को बुझाने के लिए ग्रामीण आसपास के पांच पंपसेट चलाया, लेकिन आग बुझा नहीं पाये.

इसके बाद ग्रामीणों एवं समाजसेवियों ने घटना की जानकारी अग्निशमन दल को दी. अगलगी की घटना की सूचना पाकर पांच अग्निशमन दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा और काफी मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका. घरों में लगी आग के दौरान कई गैस सिलिंडर भी ब्लास्ट किया. वही दर्जनों गैस सिलिंडर को ग्रामीण अपनी सूझ-बूझ से निकाल कर बगल के पानी भरे गड्ढे में फेंका.

इस घटना में पांच पशुओं के जलने की सूचना मिली है. वहीं किसी भी ग्रामीण की झुलसने की सूचना नहीं है. समाजसेवी दिलीप कुमार राय और शिक्षक बिट्टू कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार के शरीर पर सिर्फ वस्त्र ही बचा है. बांकी घर में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया है.

उपस्कर, भोजन बनाने के बरतन, अनाज, कपड़ा और नकद राशि भी जलने की सूचना मिल रही है. करीब पचास लाख की संपत्ति जलने का आकलन लगाया जा रहा है. घटना के बाद ग्रामीणों में कोहराम मचा हुआ है. वहीं घटना की सूचना पाकर लाखो सहायक थाने की पुलिस और मुफस्सिल थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें