1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news jamui navada motihari muzaffarpur and gaya roads will reconstruct very well bihar road minister mangal pandey upl

Bihar News: जमुई, नवादा, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और गया जिले में सड़कें होंगी चकाचक, 135.11 करोड़ रुपये मंजूर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्वीकृत योजनाओं के तहत सड़कों के चौड़ीकरण और मजबूतीकरण के साथ-साथ पथ निर्माण
स्वीकृत योजनाओं के तहत सड़कों के चौड़ीकरण और मजबूतीकरण के साथ-साथ पथ निर्माण
File

Bihar News: बिहार में जमुई, नवादा, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और गया जिले की सात सड़कें चकाचक होंगी. उनकी मरम्मत के लिए पथ निर्माण विभाग की निविदा समिति ने 135.11 करोड़ रुपये मंजूर किया है. पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने पूरी गुणवत्ता के साथ नौ से 18 माह के भीतर योजनाओं को पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है.

स्वीकृत योजनाओं के तहत सड़कों के चौड़ीकरण और मजबूतीकरण के साथ-साथ पथ निर्माण से संबंधित कई अन्य कार्य किये जायेंगे. मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि जमुई जिले की तीन योजनाओं के लिए 66.25 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है.

इसके तहत जमुई जिले में चकाई-बसबुटी-पटरो नदी पथ ( झारखंड सीमा तक ) के लिए 19.57 करोड़ और लाल दइया-भिमायन- चपरी-भोजायत -मोघे-रक्सा चौक पथ के लिए 19.47 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है. इसी जिले में नेशनल हाइवे 333 के वमदाह से चिहारा- भोजरा-राजा डूमर रोड के लिए 27.19 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है.

इसके साथ ही नवादा जिले के कादिरगंज से दौलतपुर वाया सिकंदरा सावर-हैबतपुर पथ के लिए 09.30 करोड़ और पूर्वी चंपारण में मोतिहारी के लक्ष्मीपुर से रेलवे क्राॅसिंग पथ के लिए 14.65 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है.

मुजफ्फरपुर जिले में छोटी सरैया से लीप्रोसी मिशन चौक वाया कल्याणी चौक-हाथी चौक-गौशाला चौक पथ के लिए 28.04 करोड़ और गया जिले में बथानी से कटारी मोड़ रोड वाया कमालपुर-पचम्भा-नेकपुर पथ के लिए 16.85 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें