1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news gopalganj youths send dubai for jobs on tourist visa after 20 days return india smb

Bihar News: टूरिस्ट वीजा देकर बेरोजगार युवकों को भेज दिया दुबई, 20 दिनों तक भटकने के बाद लौटे वतन

विदेश भेजने के नाम पर कबूतरबाजों ने तेरह युवकों से लाखों रुपये डकार लिये और एक कंपनी का हवाला देकर विदेश भेज दिया. विदेश पहुंचने के बाद हवाला दिये गये नाम की कोई कंपनी ही वहां नहीं थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Passport
Indian Passport
FILE

Bihar News विदेश भेजने के नाम पर कबूतरबाजों ने तेरह युवकों से लाखों रुपये डकार लिये और एक कंपनी का हवाला देकर विदेश भेज दिया. विदेश पहुंचने के बाद हवाला दिये गये नाम की कोई कंपनी ही वहां नहीं थी. 20 दिनों तक भटकने के बाद युवकों को कर्ज लेकर वतन लौटना पड़ा. कबूतरबाज अब युवकों को पैसे देने से भी इनकार कर रहा है.

बताया जा रहा है कि बिहार में गोपालगंज के देवरिया थाना क्षेत्र के मगराईच गांव के बेरोजगार युवक सत्येंद्र कुशवाहा और प्रमोद कुशवाहा दुबई जाने के लिए भलुअनी थाना क्षेत्र के कबूतरबाज ने 1.67 लाख ले लिया और नवंबर माह में टूरिस्ट वीजा देकर विदेश भेज दिया. वहां जाने के बाद युवक इधर-उधर भटकते रहे. उसके बाद उन्हें एक कैंप में रख दिया गया.

करीब 20 दिन गुजर जाने के बाद दुबई में युवकों ने गांव के ही एक व्यक्ति के सहयोग से कर्ज लेकर वतन लौटे. यहां आने के बाद जब कबूतरबाज एजेंट के पास गये, तो वह पैसा देने से इनकार करते हुए धमकाने लगा. युवकों ने बताया कि 13 लोगों का एक साथ टिकट दिया गया था. इनमें दो लोग किसी तरह कर्ज लेकर घर वापस आये.

एजेंट के इस कृत्य से सभी बेरोजगार युवक आहत हैं. पीड़ित युवकों ने पैसा वापसी के लिए एजेंट के खिलाफ थाने में सूचना दी ही. बताया जाता है कि युवकों ने एजेंट को बैंक से पैसे ट्रांसफर किये थे. घटना के बाबत थानाध्यक्ष नवीन कुमार चौधरी ने कहा है कि सूचना मिली है. जांच की जा रही है. जांच के बाद जरूरी कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें