17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: दरभंगा में पिता- पुत्र की जिंदा जलकर हुई मौत, इलाके में पसरा मातम, जानें पूरा मामला

Bihar News: बिहार के दरभंगा में पिता और पुत्र की जिंदा जलकर मौत की घटना सामने आई है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया है. मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है.

Bihar News: बिहार के दरभंगा में पिता और पुत्र की जिंदा जलकर मौत की घटना सामने आई है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया है. मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है. जिले के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के भैरोपट्टी गांव में यह दर्दनाक घटना हुई है. 45 वर्षीय मोहम्मद शब्बीर व 13 साल के बेटे आमिर की अपने ही घर में जलकर मौत हो गई है. दोनों कई सालों से इस गांव में रह रहे थे. घटना की जानकारी सबसे पहले मृतक की पत्नी को हुई. बताया जाता है कि पिता व बेटा अपने घर में सो रहे थे. मच्छर को भगाने के लिए इन्होंने अगरबत्ती जलाया था. लेकिन, उस अगरबत्ती से आग लग गई. अंडे की चिंगारी से आग लगी है. इस घटना में पिता व पुत्र दोनों की ही जलकर मौत हो गई है.


मृतक के परिजनों में मचा कोहराम

बाहर से घर पहुंचने के बाद शब्बीर की पत्नी अंगूरी खातून को इस घटना की जानकारी मिली. इन्होंने घर को जलते हुए देखकर शोर मचाया. इस कारण आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. लेकिन, जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक इनकी मौत हो चुकी थी. इस घटना से पूरे इलाके में मातम छा गया है. मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है. जानकारी के अनुसार मोहम्मद शबीर के चार संतान थे. इनमें से तीन अपनी मां के साथ नर्सिंग होम गए थे. घटना की सूचना पुलिस को दी गई.

Also Read: बिहार: वैशाली में पोखर में डूबने से दो बच्चियों की मौत, सोन नदी घाट पर नहाने के दौरान युवक लापता
पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि मृतक मो शब्बीर मूल रूप से बेगूसराय जिले का रहनेवाला था. शादी के बाद यह अपने ससुराल में ही घर बनाकर रहने लगा. उसके चार बच्चे है. इनमें दो बेटी और दो बेटा शामिल है. इसमें सबसे छोटे बेटे आमिर की मौत हो गई है.

Also Read: बिहार: परेशानी के साथ वापस लौट रहे प्रवासी मजदूर, नहीं मिल रहा टिकट, तस्वीरों में देखें..
मैजिक वैन में लगी आग

इधर, पटना में बच्चों को स्कूल लाने और पहुंचाने वाले मैजिक वैन में न्यू बाइपास पर जगनपुरा से खेमनीचक के बीच में अचानक आग लग गयी. चालक मनोज कुमार ने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहा. इस दौरान उसका हाथ भी जल गया. आसपास के बड़ी संख्या में लोग जुट गये और आग बुझाने के लिए बालू व मिट्टी फेंका, लेकिन आग लगातार बढ़ती गयी. इसकी जानकारी मिलने पर डायल 112 की टीम पहुंची और दमकल गाड़ी के आते- आते वैन पूरी तरह जल कर खाक हो गया. वैन चालक चालक मनोज कुमार अनिसाबाद से वैन से न्यू बाइपास होते हुए स्कूल की छात्राओं को रिसीव करने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर जा रहा था. इतने में ही जगनपुरा से बढ़ने पर वैन के नीचे से धुआं निकलने लगा. राहगीरों ने उन्हें बताया कि वैन के नीचे से धुआं निकल रहा है. इसके बाद उन्होंने वैन को रोका और देखा तो पाया कि आग लग चुकी थी. उसे बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन पूरे वैन को आग ने अपनी चपेट में ले लिया.

Also Read: बिहार क्राइम न्यूज: सुपौल में फूफा के घर आए युवक की हत्या, पटना में गला दबा कर मर्डर के बाद फेंका शव
लाखों की संपत्ति जलकर राख

वहीं, मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र के बकुची निवासी रगुनाथ सहनी के घर में भी आग लग गई. इस घटना में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई. स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. परिजनों के अनुसार अचानक घर में आग गई. इस घटना में में घर में रखा समान जलकर खाक हो गया. बर्तन, कपड़ा, अनाज आदि सहित कई समान जल गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें