1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news bihar police takes an oath not to consume liquor dgp office to district nitish kumar govt impact liquor ban in bihar upl

Bihar News: बिहार में DGP से लेकर पुलिसकर्मियों ने ली शराब नहीं पीने की शपथ, बोले- शराब पीने वालों को किसी हाल में नहीं छोड़ेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पुलिस मुख्यालय के आदेश पर सोमवार को सभी पुलिसकर्मियों ने एक बार फिर से शराब नहीं पीने की शपथ ली है.
बिहार पुलिस मुख्यालय के आदेश पर सोमवार को सभी पुलिसकर्मियों ने एक बार फिर से शराब नहीं पीने की शपथ ली है.
Twitter

Bihar News: शराबबंदी वाले राज्य बिहार में बिहार पुलिस मुख्यालय के आदेश पर सोमवार को सभी पुलिसकर्मियों ने एक बार फिर से शराब नहीं पीने की शपथ ली है. बिहार के सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों ने जवानों के साथ शराबबंदी कानून को सफल बनाने की शपथ ली. बिहार पुलिस के नवनियुक्त डीजीपी संजीव कुमार सिंघल ने पुलिस मुख्यालय में पुलिसकर्मियों को शराब नहीं पीने की शपथ दिलाई. इस दौरान उनके साथ सभी पुलिसकर्मियों ने आजीवन शराब नहीं पीने की कसम खाई.

शराब बंदी कानून को मजबूती प्रदान करने को लेकर दूसरी बार पुलिस कर्मियों ने शराब नहीं सेवन करने की कसमें खाईं. बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधि व्यवस्था को लेकर जारी समीक्षा बैठक के दौरान ये आदेश दिया था. जिसके कारण वरीय अधिकारियों के द्वारा मद्य निषेध नीति के प्रभावी तरीके से कार्यान्वयन के लिए 15 दिसंबर को पुलिस विभाग से संबंधित सभी प्रतिष्ठानों में कार्यरत पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों से शराब का सेवन नहीं करने के संबंध में पुनः शपथ लेने का आदेश जारी हुआ था.

क्या खायी कसम

एसपी के पीछे अफसर औऱ जवानों ने शपथ के दौरान कहा कि मैं सत्य निष्ठा के साथ यह शपथ लेता हूं कि आजीवन शराब का सेवन नहीं करूंगा. मैं अपने दैनिक जीवन में शराबबंदी से संबंधित गतिविधियों में शामिल नहीं होउंगा. शराबबंदी को लागू करने के लिए जो भी कार्रवाई अपेक्षित होगी मैं करूंगा. यदि शराब की किसी गतिविधि में पकड़ा जाता हूं तो जो भी प्रावधान होगा कठोर डंड का भागीदार बनूंगा.

Posted by; Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें