1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar lockdown guidelines rjd and ljp attack on nitish kumar government imposed lockdown in bihar tejashwi yadav upl

बिहार में लॉकडाउन: सीएम नीतीश के फैसले पर लोजपा-राजद ने बोला हमला, तेजस्वी ने कहा- राजनीति से बाज आइए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लागू
बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लागू
Prabhat khabar

Bihar Lockdown: बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Bihar Me Corona) महामारी के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मंगलवार को 15 मई 2021 तक पूरे बिहार में लॉकडाउन (Bihar Me Lockdown) का एलान किया. सीएम नीतीश के इस फैसले पर विपक्ष दलों की प्रतिक्रिया सामने आई. राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने करारा हमला बोला.

तेजस्वी ने ट्वीट किया- 15 दिन से समूचा विपक्ष लॉकडाउन करने की माग कर रहा था लेकिन छोटे साहब अपने बड़े साहब के आदेश का पालन कर रहे थे कि 2 मई तक लॉकडाउन नहीं करना है. अब जब गांव-गांव, टोला-टोला संक्रमण फैल गया तब दिखावा कर रहे हैं. इस संकट काल में तो निम्नस्तरीय नौटंकी और राजनीति से बाहर आइये, बाज आइए.

वहीं अपने दूसरे ट्वीट में तेजस्वी यादव ने प्रदेश में घटते कोरोना टेस्टिंग को लेकर भी नीतीश शरकार पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट किया- बिहार को अभी आबादी और संक्रमण दर के हिसाब से न्यूनतम 4 लाख़ जांच प्रतिदिन करने चाहिये लेकिन नीतीश जी इसको दिन-प्रतिदिन घटाते जा रहे है. हर ज़िले में आरटी-पीसीआर जांच, नाम मात्र की हो रही है जबकि कोविड का यही जांच गोल्ड स्टैंडर्ड है. जांच घटाने के बावजूद पॉजिटिविटी रेट 15% से ऊपर है.

Nitish Kumar: सीएम नीतीश ने बैठक के बाद लिया फैसला 

इधर, बिहार में लॉकडाउन के फैसले पर लोक जनशक्ति पार्टी ने भी सरकार को घेरा. लोजपा की तरफ से कहा गया कि यदि लॉकडाउन कुछ दिन पहले लगाया गया होता तो कई लोगों को बचाया जा सकता था. नीतीश कुमार ने लॉकडाउन लगान में देरी की है.

लोजपा ने ट्वीट कर कहा कि ट्वीट कर कहा कि बिहार में हाईकोर्ट के हस्तक्षेप व प्रदेश सरकार को फटकार मिलने के बाद लॉकडाउन लगाया गया है. अगर लॉकडाउन कुछ दिन पूर्व में लगाया गया होता तो कई जाने बचाई जा सकती थी. नीतीश कुमार जी ने लॉकडाउन लगाने में भी देरी की.

बता दें कि सोमवार को हाईलेवल मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार सुबह आपदा प्रबंधन समूह के साथ बैठक किया और लॉकडाउन के बाबत फैसला लिया. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. बिहार में लॉकडाउन होने पर सीएम नीतीश के फैसले पर लोजपा-राजद ने बोला हमला तथा News in Hindi से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ।

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें