1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election chunav 2020
  5. bihar election results 2020 nda important meeting 15 november nitish kumar cabinet defense minister rajnath singh sushil kumar modi abk

NDA की आज अहम बैठक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में अगली सरकार पर विचार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NDA की 15 नवंबर को अहम बैठक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में अगली सरकार पर विचार
NDA की 15 नवंबर को अहम बैठक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में अगली सरकार पर विचार
पीटीआई

Nitish Kumar Cabinet: बिहार चुनाव परिणाम में बहुमत के बाद एनडीए में सरकार गठन की कवायद तेज हो चुकी है. सरकार गठन और मंत्रिमंडल पर विचार करने के लिए रविवार को पार्टी की अहम बैठक होने जा रही है. बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होने वाले हैं. इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार के साथ ही एनडीए के तमाम दिग्गज नेताओं को भी बैठक में मौजूद रहने को कहा गया है.

15 नवंबर की खास बैठक में कैबिनेट पर चर्चा

रविवार को होने वाली एनडीए की बैठक पर सभी की नजरें हैं. माना जा रहा है कि बैठक में सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा. इसके साथ ही मंत्रिमंडल के गठन और किसे किस मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जाएगी, इस पर विचार किया जाएगा. बैठक में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख पर भी फैसला होगा. एनडीए की इस अहम बैठक में खास तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी भी रहेगी.

बिहार में विधानसभा भंग, सीएम का इस्तीफा

इसके पहले शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार के कैबिनेट की अंतिम बैठक हुई. कैबिनेट की बैठक में 16 वें विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की गई. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करके अपना इस्तीफा दिया. नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मौजूदा विधानसभा को भंग करने की सिफारिश भी की. अब, रविवार की बैठक में सरकार गठन पर फैसला होने की संभावना है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें