1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus update prices of vegetables can increase in bihar largest vegetable market mithapur closed till may 10 upl

बिहार में बढ़ सकते हैं सब्जियों के दाम, सबसे बड़ी सब्जी मंडी मीठापुर 10 मई तक बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सब्जी मंडी मीठापुर 10 मई तक बंद
सब्जी मंडी मीठापुर 10 मई तक बंद
Prabhat khabar

बिहार में जारी कोरोना संकट के बीच सब्जियों के दाम आसमान छू सकते हैं. इसका कारण ये कि सबसे बड़ी सब्जी मंडी मीठापुर अगले 10 मई तक बंद रहेगा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सब्जी मंडी के थोक विक्रेताओं ने खुद ही 10 मई तक मीठापुर मंडी को बंद करने का निर्णय लिया है.

विक्रेताओं ने आपस में बैठक करने के बाद यह निर्णय लिया और पटना के जिलाधिकारी को मीठापुर सब्जी मंडी को अस्थायी रूप से बंद कर किसी खुले स्थान में शिफ्ट करने का अनुरोध पत्र के माध्यम से किया. अपने पत्र में विक्रेताओं ने बताया है कि मीठापुर सब्जी मंडी मेन रोड पर स्थित है. यहां सुबह और शाम में काफी भीड़ हो जाती है.

मंडी काफी संकीर्ण है, जिसके कारण कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है और यह भयावह रूप ले सकता है. इसके साथ ही यह भी बताया है कि इस सब्जी मंडी में भिन्न-भिन्न जगहों से विक्रेता आकर सब्जी की बिक्री करते हैं. अगर किसी एक को भी संक्रमण हो गया तो फिर फैलने से नहीं रोका जा सकता है.

मीठापुर सब्जी मंडी पटना में सबसे बड़ी है. यहां थोक विक्रेताओं से लेकर खुदरा विक्रेता काफी तादाद में अपना व्यापार करते हैं और जिले के हर जगह से यहां सब्जी पहुंचती है. यहां तक की बाहर से भी सब्जी इस मंडी में पहुंचती है.

अगर यह मंडी बंद हुई तो सब्जी कम मात्रा में पटना में आयेगी और इसके कारण सब्जियों के दाम महंगे हो सकते हैं. खास बात यह है कि मीठापुर सब्जी मंडी पटना के लाखों लोगों के सब्जी की जरूरत को पूरा करती है. अन्य सब्जी मंडी के विक्रेता भी यहीं से थोक में सब्जी खरीदते हैं.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें