1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus update corona crisis in bihar summer vacation in may instead of june in all universities and colleges in bihar notification release upl

बिहार में कोरोना संकट: सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में जून के बदले मई में ही गर्मी की छुट्टी, नोटिफिकेशन जारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में कोरोना संकट
बिहार में कोरोना संकट
File

Coronavirus in Bihar: बिहार के सभी पारंपरिक विश्वविद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश पूर्व घोषित तिथि से एक माह पहले प्रभावी कर दिये गये हैं. राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान की अनुशंसा पर राजभवन ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में गर्मियों की छुट्टी घोषित कर दी हैं. घोषित छुट्टियां एक मई से 30 मई तक की होंगी.

इससे पहले राज्य के विश्वविद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश एक जून से 30 जून तक घोषित किये जाते थे. राज्यपाल सचिवालय के संयुक्त सचिव राज कुमार सिन्हा ने इस आशय की अधिसचूना शुक्रवार को जारी कर दी है. कोविड की दूसरी लहर के चलते यह कदम उठाया गया है. अधिसूचना के मुताबिक राजभवन ने ग्रीष्मकालीन अवकाश का यह शेड्यूल कुलपतियों के सामूहिक प्रस्तावों पर लिया गया है.

अधिसूचना के मुताबिक, ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान जो परीक्षाएं प्रस्तावित रहीं, उन परीक्षाओं का आयोजन 1 जून से 15 जून तक अनिवार्य तौर पर करने के निर्देश दिये गये हैं. उल्लेखनीय है कि कोविड के दौरान 15 मई तक प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में क्लास का संचालन और परीक्षाएं स्थगित कर दी गयी थीं.

ऐसी स्थिति में अब वे सभी स्थगित या प्रस्तावित परीक्षाएं एक जून से मध्य जून तक ली जायेंगी. फिलहाल नोटिफिकेशन जारी होने की अधिसूचना बीएयू सबौर औरबीएएसयू पटना सहित प्रदेश के सभी पारंपरिक विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को भेज दी गयी है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें