1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus update corona blast in iit patna 21 students found covid positive after holi corona in patna upl

Bihar Coronavirus Update: IIT Patna में कोरोना विस्फोट, अब तक 21 स्टूडेंट्स पॉजिटिव, होली के बाद से बिगड़ी स्थिति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 आईआईटी पटना
आईआईटी पटना
FIle

Bihar Coronavirus Update: बिहार की राजधानी पटना में कोरोना का संक्रमण खतरनाक होता जा रहै है. कोरोना की चपेट में आईआईटी पटना भी आ गया है जहां कोरोना विस्फोट हुआ है. आईआईटी पटना के छह स्टूडेंट्स बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. 48 स्टूडेंट्स का कोरोना जांच कराया गया था. इसमें से छह स्टूडेंट्स पॉजिटिव पाये गये. सभी को डॉक्टरों की देख-रेख में रखा गया है.

इससे दो दिन पहले 15 स्टूडेंट पॉजिटिव पाये गये थे जिसके बाद अब तक कुल संख्या 21 हो गयी है. हालात के मद्देनजर जिला प्रशासन ने आईआईटी परिसर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. इसके अनुसार परिसर में एहतियात बरते जा रहे हैं. परिसर को सैनिटाइज किया गया है. होली की छु्टी के बाद जब छात्र वापस लौटे तो उनकी कोरोना जांच की गई तब जाकर मामले सामने आए.

इधर इसी माह के अंत में बीटेक फाइनल ईयर की परीक्षाएं शुरू होनी है. लगातार दूसरे साल फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन ही होंगी. आईआईटी पटना के फाइनल ईयर के छात्रों की चिंता इस बात को लेकर बढ़ गई है कि कहीं इसका प्रभाव उनकी की परीक्षा पर न पड़े. हालांकि परीक्षा की तिथि में बदलाव को लेकर संस्थान की ओर से कोई सूचना जारी नहीं की गई है.

Coronavirus in Patna: पटना में अब 188 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

पटना जिले में नये संक्रमित मिलने के साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में बुधवार को इनकी संख्या बढ़ कर 188 हो गयी है. इससे पूर्व मंगलवार को यह संख्या 122 थी. जिले में सबसे अधिक माइक्रो कंटेनमेंट जोन पटना सदर में हैं, यहां इनकी संख्या 107 है. इसके अतिरिक्त बाढ़ में 38, पालीगंज में 9, मसौढ़ी में 15, पटना सिटी में आठ और दानापुर में 11 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें