1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update night curfew in bihar pappu yadav said why this joke after cm nitish kumar press confrence upl

यह मजाक क्यों? बिहार में नाइट कर्फ्यू के फैसले पर पप्पू यादव का बयान, सीएम नीतीश को दी ये सलाह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पप्पू यादव
पप्पू यादव
File

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण रात 9 बजे से सुबह पांच बजे तक अब नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार शाम इसका एलान किया. इसके साथ ही उन्होंने कई और बंदिशों के बारे में जानकारी दी. जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव को नाइट कर्फ्यू का फैसला अच्छा नहीं लगा.

उऩ्होंने इसे मजाक बताया. सीएम के प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा- तीन दिनों तक मीटिंग. नतीजा सिफर. शाम नौ बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू मजाक क्यों? अरे साहब ऑक्सीजन, रेमिडीसीवीर और इलाज न होने के कारण लोग मर रहे हैं. इस पर फैसला लो!

इससे पहले उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बिहार में कोरोना को लेकर भय का माहौल बनाया जा रहा है. सरकार लॉकडाउन लगा कर अपनी नकामियों को छिपाना चाहती है. लॉकडाउन इस समस्या का समाधान नहीं है. हमें अपने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना होगा. कोरोना को आए हुए एक साल से ज्यादा हो गया है, लेकिन अभी तक सरकार अस्पताल और ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं कर पाई हैं.

उन्होंने कहा कि कल रात एनएमसीएच में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर दवा नहीं थी. दवा व ऑक्सीजन के अभाव में मरीज दम तोड़ रहे हैं. एनएमसीएच के अधीक्षक ने राज्य सरकार से चिठ्ठी लिख ऑक्सीजन और दवा उपलब्ध कराने की मांग की है.

बदहाल व्यवस्था के कारण लोग मर रहे हैं और मौत के आकड़े रोज बढ़ रहे हैं. मौत बीमारी से ज्यादा दवा, बेड और मेडिकल ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के कारण हो रही हैं. सरकार मौत के आकंड़ों को छुपा रही है. पटना में रोजाना सैकड़ों मौतें कोरोना के वजह से हो रही हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें