1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update ex rjd mla kunti devi death due to covid kunti devi was sentenced to life imprisonment in jdu leader murder case upl

पूर्व राजद विधायक कुंती देवी की कोरोना से मौत, जदयू नेता हत्याकांड में काट रही थीं उम्रकैद की सजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व राजद विधायक  कुंती देवी
पूर्व राजद विधायक कुंती देवी
File

बिहार के नवादा जिले के अतरी विधानसभा की पूर्व राजद विधायक कुंती देवी (67 वर्ष) का निधन हो गया है. पटना पीएमसीएच अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. गुरुवार देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली. वो कोरोना संक्रमित थीं. वो जदयू कार्यकर्ता सुमीरक यादव हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रही थीं. बताया जा रहा है कि कुंती देवी की दोनों किडनी खराब हो चुकी थी.

इसी साल 23 जनवरी को सजा सुनाए जाने के बाद तबीयत बिगड़ने के कारण औरंगाबाद जेल की महिला वार्ड से पीएमसीएच में 27 जनवरी को भर्ती करवाया गया था. तब से वह वहीं थीं. परिजनों के मुताबिक कुंती देवी इलाज के दौरान ही कोरोना की चपेट में आई, जिससे उनकी मौत हुई.

कुंती देवी के निधन पर तेजस्वी ने जताया दुख

राजद की पूर्व विधायक कुंती देवी के निधन तेजस्वी यादव ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया- अतरी विधानसभा क्षेत्र से राजद की पूर्व विधायक श्रीमती कुंती देवी जी के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करता हूँ. दुःख की इस घड़ी में राजद परिवार उनके स्वजनों के साथ है. भगवान उनकी आत्मा को शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

पूर्व राजद विधायक के निधन की खबर से राजद समर्थकों में मायुसी की लहर है. गौरतलब है कि कुंती देवी के पति पूर्व राजद विधायक राजेन्द्र यादव भी गया सेंट्रल जेल में बंद है. वो भी हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा काट रहे है. बता दें कि बिहार में कोरोना का कहर गहराते जा रहा है. बीते सोमवार को जदयू नेता और नीतीश कैबिनेट में एक दिन के लिए शिक्षा मंत्री रहे मेवालाल चौधरी का निधन हो गया था.

उनका इलाज पारस हॉस्पिटल में चल रहा था. बड़ी संख्या में नेता और अधिकारी कोरोना की चपेट में हैं. बिहार में एक्टिव मामलों की संख्या करीब 70 हजार हो गयी है. गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक, बिहार में 11459 नये केस मिले हैं वहीं 59 लोगों की मौत हुई है. बुधवार को 24 घंटे में 12222 नए मामले आए थे. अब बिहार में एक्टिव मामलों की संख्या 69,868 हो गई है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें