1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update domestic flight ticket price hike due to corona cases increase delhi to darbhanga airport air ticket price upl

कोरोना के आतंक के साथ बढ़ा विमानों पर प्रेशर, दिल्ली से दरभंगा का हवाई किराया जान कर चकरा जाएंगे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना के आतंक के कारण ही विमानों पर प्रेशर बढ़ गया है
कोरोना के आतंक के कारण ही विमानों पर प्रेशर बढ़ गया है
File

कोरोना संकट ने हर तरह से लोगों की जिंदगी तबाह कर रखी है. एक तरफ संक्रमण के कारण लोगों की जानें जा रही है, तो दूसरी तरफ इसके प्रभाव के कारण महंगाई आसमान छू रही है. कोरोना के आतंक के कारण ही विमानों पर प्रेशर बढ़ गया है. नतीजा ये कि टिकट की कीमत आसमान में है. दिल्ली से दरभंगा आने का हवाई किराया 17 हजार के पार पहुंच गया है. इससे सफर करनेवालों को परेशानी हो रही है.

विदित हो कि कोरोना संक्रमण के कारण दिल्ली तथा अन्य प्रदेशों में रह रहे लोग एक बार फिर से अपने-अपने गांव लौटने लगे हैं. लिहाजा टिकट की डिमांड भी बढ़ गयी है. लगातार किराया में इजाफा हो रहा है. मजबूरन लोग अधिक किराया देकर भी अपने घर आ रहे हैं.

बताया जाता है कि गत आठ नवंबर को दरभंगा हवाई अड्डा से उड़ान सेवा आरंभ होने के बाद पहली बार दिल्ली से किराया 17 हजार के पार पहुंचा है. होली सरीखे त्योहार पर भी किराये में इतना इजाफा नहीं हुआ था. उस समय हवाई फेयर 12 हजार के आंकड़े के आसपास पहुंचा था. हालांकि दरभंगा से दिल्ली जानेवाले विमान में अभी भी इतना किराया नहीं देना पड़ रहा है.

मात्र दिल्ली से आने वाले विमान में ही इतना किराया यात्रियों को देना पड़ रहा है. यात्रियों का कहना है कि कोरोना से सुरक्षा को लेकर ट्रेन की तुलना में हवाई सफर अधिक सुरक्षित है. इसी वजह से फ्लाइट से आनेवालों की संख्या काफी अधिक है. इसी वजह से विमान कंपनी ने अपना किराया इतना अधिक बढ़ा दिया है.

Lockdown Bihar: बिहार में बढेगा प्रतिबंध का दायरा

बिहार में जिस तरह से कोरोना के नये मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए ये तय माना जा रहा कि राज्य में प्रतिबंध का दायरा बढ़ेगा. लॉक़ाउन तो नहीं लेकिन लॉकडाउन जैसा प्रतिबंध लगेगा. सीएम नीतीश कुमार अब से थोड़ी ही देर में बिहार में विस्‍फोटक हो रहे कोविड संक्रमण पर नियंत्रण के लिए कोई बड़ा फैसला लेंगे.

फिलहाल वे बिहार के सभी जिलों के डीएम-एसपी के साथ बैठक में पूरे राज्‍य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने संकेत दिया है कि सरकार जरूरत के मुताबिक कड़े फैसले लेने से नहीं चूकेगी.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें