1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update coronavirus outbreak in jawahar navodaya vidyalaya saharsa 19 students found covid positive upl

जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट, 19 छात्र मिले पॉजिटिव, कई की रिपोर्ट आनी बाकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जवाहर नवोदय विद्यालय के 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव
जवाहर नवोदय विद्यालय के 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव
File

बिहार के सहरसा में बरियाही स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. गुरुवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बरियाही के चिकित्सक सहित स्वास्थ्यकर्मियों ने स्कूल के छात्र-छात्राओं सहित शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों के स्वाब की जांच की, जिसमें कुल 19 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. सभी बच्चे स्कूल हॉस्टल में ही होम आइसोलेशन में रहेंगे.

उन्हें पीएचसी की ओर से गाइडलाइन दे दी गयी है. नवोदय विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार विद्यार्थी ने बताया कि स्कूल खुलने के बाद बच्चे घर से आये. 10वीं व 12वीं के बच्चे परीक्षा के लिए रूके हुए थे. बच्चों को प्रैक्टिकल एवं परीक्षा की विशेष तैयारी के लिए बुलाया गया था.

प्रारंभ में आने वाले बच्चों से उनका निगेटिव रिपोर्ट लिया गया था. लेकिन कुछ बच्चे बाद में भी आये. कुछ इधर परीक्षा देने भी जाकर वापस आये. जब बुधवार को 10वीं की परीक्षा रद्द और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने की घोषणा हुई तो नवोदय विद्यालय समिति से आये पत्र के अनुसार सभी बच्चों को वापस घर भेजना था.

बच्चों के अभिभावकों की सुविधा के लिए सबों का कोविड टेस्ट कराने का निर्णय लिया गया. प्राचार्य ने बताया कि बच्चों के साथ स्कूल के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित अन्य सभी लगभग 106 कर्मचारियों की जांच करायी गयी, जिसमें 19 बच्चे संक्रमित पाये गये, अन्य किसी कर्मचारी में संक्रमण नहीं मिला.

सभी संक्रमित बच्चे गाइडलाइन के तहत यहीं आइसोलेशन में रहेंगे. उन्होंने कहा कि स्कूल में कई टीमें काम करती हैं. कुछ शिक्षक भी बाहर से आते हैं. रसोइया, सफाइकर्मी, धोबी सहित अन्य कर्मी बाहर से आकर काम करते हैं. संभवत: उन्हीं के माध्यम से वायरस यहां प्रवेश कर गया और बच्चे संक्रमित हो गये.

Posted By: Utpqal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें