1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update all banks in bihar changes in banking hours due to covid 19 know full report about bank transaction time upl

कल से बिहार में बैंक खुलने का समय बदला, जरूरी बैंकिंग काम के लिए विस्तार से लें जानकारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 बैंकों में ग्राहकों के लेनदेन का समय बदला
बैंकों में ग्राहकों के लेनदेन का समय बदला
FIle

बिहार में कोविड -19 की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए राज्‍य स्‍तरीय बैंकर्स समि‍ति (एसएलबीसी) ने सभी बैंकों में ग्राहकों को लेनदेन का समय सुबह दस बजे से चार बजे के स्‍थान पर सुबह दस बजे से दो बजे तक करने का निर्णय लिया है. यह निर्णय कल यानी 22 अप्रैल से प्रभावी होगा.

एसएलबीसी के इस निर्णय की सूचना राज्‍य सरकार को प्रेषित कर गाइड लाइन में भी संशोधन करने का आग्रह किया गया है. एसएलबीसी के संयोजक महिर नारायण प्रसाद मिश्रा की ओर से मंगलवार को जारी पत्र में सभी बैंकों के हेड को 50 फीसदी कर्मचारी और अधिकारियों रोटेशन के आधार पर शाखा संचालन का निर्देश दिया गया है.

साथ ही शेष कर्मचारी और अधिकारी को वर्क फ्राम होम करने की छूट दिया गया है. इस निर्णय पर ऑल इण्डिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी और स्‍टेट बैंक स्‍टॉफ एसोसिएशन के अध्‍यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि एसएलबीसी के इस निर्णय से बैंक कर्मियों को कोरोना काल में राहत मिलेगा.

बता दें कि बिहार के अलग अलग बैंकों के 300 से ज्यादा कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. साथ ही कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. बैंकों में कोरोना गाइडलाइन का पालन सख्ती से किया जा रहा है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें