1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar cm nitish kumar hard statement on liquor ban in bihar cm nitish said it is not impossible to find out who is selling and drinking alcohol wine liquor in bihar upl

शराब कौन बेच रहा और कौन पी रहा ये पता करना असंभव नहीं, इस बार दिखेगी कठोर कार्रवाई: सीएम नीतीश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
File

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने शराब बंदी कानून (Liquor Ban in Bihar) के उल्लंघन के मामलों को लेकर कठोर से भी कठोर कार्रवाई करने का संकेत दिया है. उन्होंने यह कहकर पुलिस और मद्य निषेध विभाग के आला अधिकारियों को अपनी कार्यशैली और रणनीति में बदलाव करने का सुझाव दिया है कि शराब कौन बेच रहा है, कौन पी रहा है यह पता लगाना असंभव नहीं है.

वे सोमवार को विधान परिषद से बाहर निकलने वक्त मीडिया से बात कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम डीजीपी और सब लोगों के साथ निरंतर बैठक करते हैं. हमने उनसे कहा है कि आप लोग अपने और नीचे के स्तर से देखिये. कहीं कोई शराब बेचता और कोई ग्रहण करता है तो यह पता लगाना कहां से असंभव है. पता लगाइये. सख्त कार्रवाई करिये. लोगों को प्रेरित भी करिये. शराबबंदी कानून को लेकर लोगों को जानकारी होगी.

शराब माफिया के ठिकानों पर कार्रवाई को लेकर कहा कि कई जगहों पर पता कर रहे हैं. इस बार पूरे तौर पर देखियेगा कि जो यहां (बिहार)के हैं, यहां से बाहर के हैं, उन सभी पर कार्रवाई की जा रही है. शराब बिक्री में पुलिस के मिलीभगत होने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम कहां कहते हैं कि ऐसा नहीं है, लेकिन ज्यादातर लोग शराबबंदी के समर्थन में हैं.

कुछ लोगों की मानसिकता गलत होती है. उन पर नजर रखना है. मुझको पूरा भरोसा है कि अधिकांश लोगों के मन में इस कानून को सफल बनाना है. कुछ लोग इधर उधर करते रहते हैं. इसके लिये निरंतर अभियान और कार्रवाई की जा रही है.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें