1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar chhath 2020 bihar chhath puja on third day wait for last day of chhath puja 2020 on saturday abk

Bihar Chhath 2020: बिहार में डूबते सूर्य को अर्घ के बाद उदीयमान सूरज का इंतजार, छठ के तीसरे दिन ऐसा रहा नजारा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में डूबते सूर्य को अर्घ के बाद उदीयमान सूरज का इंतजार, तीसरे दिन ऐसा रहा नजारा
बिहार में डूबते सूर्य को अर्घ के बाद उदीयमान सूरज का इंतजार, तीसरे दिन ऐसा रहा नजारा
प्रभात खबर

Bihar Chhath 2020: बिहार में छठ महापर्व पर आस्था का अलौकिक नजारा दिख रहा है. राजधानी पटना से लेकर समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, मधुबनी, गया समेत दूसरे स्थानों पर शुक्रवार की शाम डूबते सूर्य को अर्घ देने वालों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. कोरोना काल में हो रही छठ पूजा को लेकर एहतियात के तमाम उपाय अपनाए गए हैं. दूसरी तरफ लोगों के लिए खास गाइडलाइंस भी जारी की गई है.

छठ पर आम और खास एक समान

छठ किसी बंधन को नहीं मानता है. यही कारण है आम से लेकर खास तक इस पर्व पर एक हो जाते हैं. बिहार की राजधानी पटना में छठ महापर्व पर सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास में डूबते सूर्य को अर्घ दिया. इस बार सीएम नीतीश कुमार की भाभी छठ व्रत कर रही हैं. दूसरी तरफ बेतिया में अपने आवास पर डिप्टी सीएम रेणु देवी ने भी डूबते सूर्य की पूजा की. डिप्टी सीएम रेणु देवी छठ व्रत कर रही हैं.

पटना गंगा घाट पर आस्था का सैलाब

पटना में छठ पर गंगा घाट पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. पटना के गांधी घाट, काली घाट, कॉलेज घाट, दीघा घाट पर शुक्रवार की शाम श्रद्धालु डूबते सूर्य को अर्घ देने पहुंचे. इस दौरान घाटों पर बड़ी संख्या में लोग सोशल डिस्टेंसिंग (दो गज की दूरी) का पालन करते नहीं दिखे. प्रशासन ने पटना में दो दर्जन घाटों को खतरनाक घोषित किया है. कोरोना संकट में बड़ी संख्या में लोग छतों पर छठ पूजा करते भी दिखे.

शनिवार की सुबह उगते सूर्य को अर्घ

छठ के तीसरे दिन डूबते सूर्य को अर्घ के बाद शनिवार सुबह उगते सूर्य को अर्घ दिया जाएगा. इसके साथ ही चार दिवसीय छठ महापर्व संपन्न होगा. डूबते सूर्य को अर्घ देने के बाद उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ देने का इंतजार किया जा रहा है. उगते सूरज को अर्घ के बाद सभी व्रती पारण करेंगे. इस बार कोरोना संकट में हो रहे छठ पर्व को लेकर गाइडलाइंस भी जारी किए गए हैं. जिसका पालन बेहद जरूरी है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें