1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar cabinet expansion former cm and nda leader jitan ram manjhi said when will be nitish kumar cabinet expansion bihar politics upl

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में कब होगा मंत्रिमंडल विस्तार? NDA घटक दल के बड़े नेता मांझी ने दिया बड़ा बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी
File

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार बनने के बाद से ही लगातार मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलों का दौर जारी है. इस मामले में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) बुधवार को बड़ा बयान दिया. उन्होंने दावा किया कि बिहार एनडीए (Bihar NDA) में किसी तरह की कोई रार नहीं है. मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2021) के तत्काल बाद प्रदेश के मंत्रिमंडल में विस्तार होगा.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जल्दी ही वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहेंगे कि हमारी पार्टी को एक एमएलसी की सीट और संभावित मंत्रिमंडल में एक मंत्री का पद दिया जाये. मुझे पूरी उम्मीद है कि वे मेरी बात मान लेंगे. पार्टी कार्यालय के सभाकक्ष में बुधवार को आयोजित एक औपचारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनडीए घटक दल के बड़े नेता मांझी ने कहा कि बंगाल में उनकी पार्टी चुनाव एनडीए के साथ लड़ेगी.

सीटों की घोषणा से पहले वह अपने मुख्य सहयोगी जदयू से विमर्श करके ही कोई निर्णय लेगी. कोरोना वैक्सीन पर बोले की यह हमारे वैज्ञानिकों की उपलब्धि है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुड गवर्नेंस की तारीफ करनी होगी. उन्होंने कहा कि कृषि बिलों में कोई कमी नहीं है.

मांझी ने बताये देश के तीन युवराज , जो मौके पर हो जाते हैं गायब

जीतन राम मांझी ने राहुल गांधी,तेजस्वी यादव और चिराग पासवान को युवराज बताते हुए कहा कि जब भी मौका होता है ये तीनों युवराज परिदृश्य से गायब हो जाते हैं. ये लोग पता नहीं कहां चले जाते हैं. मांझी ने बताया कि न केवल उनकी पार्टी बंगाल में चुनाव लड़ेगी ,बल्कि वह दिल्ली, झारखंड और कुछ अन्य राज्य में चुनाव लड़ेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस से ठीक पहले पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने दो टूक कहा कि पार्टी संगठन को लेकर जल्दी ही देश और प्रदेश स्तर पर चुनाव होंगे.

कौन होगा अगला अध्यक्ष? 

जीतन राम मांझी ने कहा कि पार्टी तय करेगी कि आगामी अध्यक्ष कौन बनेगा? उन्होंने सफाई दी कि हमारी पार्टी में जातिवाद, भाई- भतीजा वाद,परिवारवाद नहीं चलेगा. इस दौरान उन्होंने अपने बेटे और समधिन की बात पर कहा कि वे लोग अपनी काबिलियत से आगे आये हैं. अब मेरे परिवार का कोई भी आदमी एमएलसी नहीं बनेगा. यह पद पार्टी के लिए होगा. इस दौरान उन्होंने बंगाल में संभावित चुनाव के लिए कृष्णा सिंह को प्रभार सौंपा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें