1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar budget session tejashwi yadav remember school days time in vidhan sabha tell shreyasi singh you are my batchmate upl

Bihar Budget Session: विधानसभा में तेजस्‍वी यादव को आयी स्‍कूल के दिनों की याद, श्रेयसी सिंह से कहा- आप तो हमारी बैचमेट हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव, श्रेयसी सिंह
तेजस्वी यादव, श्रेयसी सिंह
File

Bihar Budget Session: बिहार विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सता पक्ष और विपक्ष में जोरदार बहस हुई. भाषण के दौरान एक मुद्दे को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को स्‍कूल के दिनों की याद आ गयी. उन्होंने सत्ता पक्ष की सदस्य श्रेयसी सिंह (shreyasi singh) (जमुई विधायक) से कहा कि आप तो हमारी बैचमेट हैं.

दरअसल, राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए तेजस्वी यादव ने भाषण दिया, जिसमें राज्य में खेलकूद की बदहाली का भी जिक्र किया. कहा कि क्या हम नहीं चाहते हैं कि बिहार के खिलाड़ी भी अपनी पहचान बना सकें. लेकिन सरकार ने ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की है. इस दौरान उन्होंने जमुई विधायक और अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि श्रेयसी यहां बैठी हैं वो बताएं बिहार में कोई शूटिंग रेंज है? जहां बिहार की प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिल सके और वे गोल्ड मेडल जीत सकें?"

तेजस्वी ने कहा कि क्या आज की जरूरत नहीं कि बिहार की बेटियां देश-विदेश में नाम रोशन करें लेकिन राज्य सरकार खेल और खिलाड़ियों के ऊपर कोई ध्यान नहीं दे रही है.इस सवाल पर तेजस्वी को श्रेयसी सिंह ने तत्काल रोका. सरकार का बचाव करते हुए उन्‍होंने बैठे-बैठे ही अपनी बात कहनी शुरू कर दी लेकिन स्‍पीकर ने खड़े होकर बोलने को कहा. तब श्रेयसी अपनी जगह पर खड़ी हुईं और कहा कि कल ही बजट में राजगीर में स्‍पोटर्स यूनिवर्सिटी की घोषणा की गई है. जहां तक राष्‍ट्रीय-अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर के शूटिंग रेंज की बात है तो इस पर भी माननीय मंत्री आलोक रंजन जी से मेरी बात हो चुकी है.

उन्होंने उम्‍मीद जतायी कि सरकार बिहार की खेल प्रतिभाओं के लिए सारी सुविधाएं देगी. इस पर तेजस्‍वी ने कहा- बात हमारी या आपकी नहीं है. मैं उनकी बात कर रहा हूं जिन्‍हें कोई सुविधा नहीं मिलती.आप तो हमारे स्‍कूल में पढ़ी हैं. हमारी बैच मेट रही हैं. आपके यहां चुनकर आने की हमें खुशी है.इस पूरी बातचीत के दौरान तेजस्‍वी के चेहरे पर कोई तल्‍खी नजर नहीं आई. तेजस्वी ने कहा कि सरकार बताये कि बीते 15 सालों में खेलकूद के क्षेत्र में क्या किया? जहां तक स्पोर्टस यूनिवर्सिटी की बात है तो वह हमारे कार्यकाल में तैयार की गई थी, सिर्फ उसका नाम बदल दिया गया है.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें