1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar breaking news major accident in patna pickup van accident on danapur pipa pul 9 killed search operation patna news upl

पटना में बड़ा हादसा: शादी से लौट रही सवारी भरी गाड़ी दानापुर पीपापुल से गंगा में गिरी, 9 की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दानापुर में पीपापुल से गिरी पीकअप वैन
दानापुर में पीपापुल से गिरी पीकअप वैन
संजय कुमार. Prabhat khabar

Bihar Breaking News: बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. दानापुर में पीपापुल से एक पीकअप वैन गंगा में जा गिरी. हादसे में अब तक नौ लोगों की मौत की खबर है. वहीं 10 से 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. घटना के बाद से अफरातफरी का माहौल है. पिकअप वैन में सवार सभी अकिलपुर के रहनेवाले थे जो एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि पिकअप वैन में 18 लोग सवार थे. अब तक नौ शव बरामद कर लिए गए हैं. दो लोग तैरकर बाहर आ गए. जबकि बाकी सात की तलाश जारी है.बताया जा रहा है कि पिकअप वैन अनियंत्रित हो गई और पीपापुल के रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा में समा गई. वैन की छत पर जो लोग सवार थे उन्होंने किसी तरह अपनी जान तो बचाई लेकिन जीप के अंदर बैठे लोग गंगा में डूब गए.

मौके पर उमड़ी भीड़
मौके पर उमड़ी भीड़
संजय कुमार

पिकअप वैन को गंगा में से निकालने के लिए गोताखोर लगातार तलाशी अभियान चला रहे हैं. अब तक नौ लोगों का शव बरामद हो चुका है. एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है. मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद है. वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच चुके हैं.

राहत एवं बचाव कार्य में जुटे जवान
राहत एवं बचाव कार्य में जुटे जवान
संजय कुमार

बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात अकीलपुर के रहने वाले विक्रम सिंह के भतीजे राजेश का तिलक था. गंगा में डूबने वाली गाड़ी पर सवार इसी कार्यक्रम से लौट रहे थे. हादसे की सूचना के बाद शादी वाले घर के लोग सन्‍न हैं तो पीड़‍ितों के घर हाहाकार मच गया है.

Danapur Accident: सीएम नीतीश ने जताया शोक

दानापुर हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है. मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा है कि यह घटना अत्यंत दुखद है. इससे मैं मर्माहत हूं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रित को तत्काल चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है.

रामकृपाल यादव ने जताया दुख

भाजपा सांसद राम कृपाल यादव हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे. उन्होंने ट्वीट किया- संसदीय क्षेत्र स्थित दानापुर स्थित पीपा पुल पर एक सवारी गाड़ी के गंगा नदी में पलटने से हृदय विदारक घटना में हुए लोगों के निधन से मर्माहत हूं. दानापुर पीपापुल से गंगा में सवारी गाड़ी गिरने से 9 लोगों की मौत तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

इनपुट: संजय कुमार (दानापुर)

Posted By: utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें