1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar breaking news live 24 january 2022 monday latest news today in hindi

पटना सोना लूट में 5 लूटेरे गिरफ्तार, सूबे के 6 IPS अधिकारियों को नयी जिम्मेदारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
bihar breaking news live
bihar breaking news live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News : बिहार में आज की ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

पटना जेवरात दुकान लूट में ये धराये

पटना के कदमकुआं थाने के बाकरंगज में 21 दिसंबर को एसएस ज्वलेर्स से 14 करोड़ की सोने की ज्वेलरी लूटनेवाले चार और अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके पास से 6.5 किलो सोना भी बरामद कर लिया है. पकड़े गये अपराधियों में रामकृष्णानगर निवासी सोनू कुमार, सिरपतपुर निवासी आकाश ओझा उर्फ सन्नी कुमार, जहानाबाद निवासी राजू केवट उर्फ राज उर्फ रवि और जहानाबाद के नया टोला निवासी नितेश कुमार शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

RRB-NTPC परीक्षा के रिजल्ट से नाराज अभ्यर्थियों का पटना और आरा के स्टेशनों पर प्रदर्शन

आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट घोषित होने के बाद अभ्यर्थी आक्रोशित हैं. रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थी बड़ी तादाद में पटना और आरा के रेलवे ट्रैक पर जमे हुए हैं. पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर अभ्यर्थियों ने धरना दिया है. वहीं आरा स्टेशन पर भी अभ्यर्थी जम गये. नाराज अभ्यर्थियों को रेल व पुलिस प्रशासन के द्वारा लगातार समझाया जा रहा है. लेकिन अभ्यर्थी अपनी मांग को लेकर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बाकरगंज लूट में 5 गिरफ्तार

राजधानी पटना के बाकरगंज में हुए 14 करोड़ सोना लूट मामले में पटना पुलिस को सोमवार को एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अब कुल 5 लूटेरों को गिरफ्तार किया है जबकि भारी मात्रा में लूटे गये गहने मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दानापुर साइबर क्राइम के एक बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दानापुर. साइबर क्राइम के एक आरोपी को रूपसपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभिषेक कुमार सिंह रोहतास जिले के बिक्रमगंज के निवासी है. इस संबंध में आरपीएस मोड़ निवासी संतोष कुमार ने स्थानीय थाना में मामला दर्ज कराया था. थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभिषेक कुमार कई दिनों से संतोष के मोबाइल फोन को हैक करके ब्लैकमेल कर रहा था. ब्लैकमेल का राशि करीब दो लाख रूपये लेने के अभिषेक आरपीएस मोड़ आया था. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अभिषेक से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस रद्द

भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस (13419/13420) रविवार से दोनों दिशाओं में चलना बंद हो गया है. यह 27 जनवरी तक नहीं चलेगी. वहीं, जयनगर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस (15554) भी जयनगर से परिचालन बंद हो गया है. यह ट्रेन सोमवार से भागलपुर से नहीं चलेगी. जनयनगर से 27 जनवरी व भागलपुर से 28 जनवरी तक ट्रेन बंद रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

खाना बनाते समय आग लगने से महिला झुलसी, मौत

मोतिहारी . लखौरा थाने के ब्रह्मटोला में सोमवार की सुबह खाना बनाने के दौरान आग लगने से एक महिला झुलस गयी. इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. मृतका कुंवर सहनी की पत्नी शांति देवी (50) है. अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस कैम्प प्रभारी सुभाषचंद्र प्रसाद ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस ने तीन वारंटियों को गिरफ्तार

भगवानपुर. पुलिस ने थाना क्षेत्र के विभिन्न कोर्ट के तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया है. इसमें थाना क्षेत्र के खडिहां गांव निवासी कृति यादव, रामपति यादव व कसेर गांव निवासी भिखारी राम हैं. इस संबंध में थाने के मुंशी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार सभी वारंटियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सारण: कूरियर डिलिवरी ब्वॉय के साथ लूट

सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र में एक कूरियर डिलिवरी ब्वॉय के साथ अपराधियों ने लूटपाट किया. कूरियर के सामान और नकद रुपये लूटकर भाग रहे अपराधियों से एक स्थानीय लड़का भिड़ गया जिसके बाद बदमाशों ने उसपर फायरिंग कर दी. युवक गोली लगने के कारण घायल हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

40 लीटर शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

भगवानपुर. स्थानीय थाने की पुलिस ने छापेमारी कर 40 लीटर महुआ शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार धंधेबाज बुच्चा गांव निवासी संतोष यादव व जैतपुर खुर्द गांव निवासी रामचंद्र बिंद है. इस संबंध में थाने के मुंशी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार धंधेबाजों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सारण में स्वर्ण व्यवसायी से 13 लाख के आभूषण लूट

सारण में दिनदहाड़े अपराधियों ने एक ज्वेलरी शॉप से 13 लाख के गहने और 50 हजार रुपये कैश लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये. फिलहाल पुलिस आस-पास के दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दोषी को सजा मिलेगी

बिहार के पर्यटन मंत्री के बेटे की दबंगई का मामला, डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा, 'मुझे मीडिया से घटना की जानकारी मिली है, जांच चल रही है, दोषी को सजा मिलेगी'

email
TwitterFacebookemailemail

सुरक्षा अलर्ट : बंद हुई रेल पार्सल की बुकिंग

सुरक्षा अलर्ट : गणतंत्र दिवस को लेकर बिहार झारखंड में बढाई गई सतर्कता, दिल्ली के लिए बंद हुई रेल पार्सल की बुकिंग

email
TwitterFacebookemailemail

मोतिहारी में लूट

मोतिहारी में लूट की बड़ी वारदात, पिस्टल दिखा सीएसपी संचालक से रूपयों से भरा बैग छीना

email
TwitterFacebookemailemail

अपराधियों ने मारी गोली

मधेपुरा- नर्सिंग होम संचालक को अपराधियों ने मारी गोली. लाल कुमार यादव गंभीर हालत में भागलपुर रेफर. रामपुर खोड़ा के पूर्व मुखिया भी है लाल कुमार यादव. उदाकिशुनगंज मुख्य बाजार में अपराधियों ने मारी गोली.

email
TwitterFacebookemailemail

युवक का शव बरामद

नालंदा- पाईन से युवक का शव बरामद मामले को लेकर जांच में जुटी पुलिस बिहारशरीफ बाजार समिति से बरामद.

email
TwitterFacebookemailemail

विशेष राज्य के मामले में ललन सिंह का बड़ा बयान, पार्टी प्रधान से नहीं देश के प्रधान से कर रहा हूं मांग

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग हम किसी दल के नेता से नहीं कर रहे हैं. लोगों को समझना चाहिए कि हम जो मांग कर रहे हैं वो किसी पार्टी के प्रधान से नहीं, देश के प्रधान से कर रहे हैं. विधानमंडल में प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया उस समय भाजपा की सहमति थी, आज अगर बिहार भाजपा इससे असहमत है, तो सदन में प्रस्ताव पास करे.

email
TwitterFacebookemailemail

दो करोड़ की शराब जब्त

पूर्णिया के जलालगढ़ थाना की पुलिस ने NH-57 पर लगभग 2 Cr की 14754 लीटर शराब की बड़ी खेप जब्त की, जो अरुणाचल प्रदेश से दरभंगा ले जायी जा रही थी.

email
TwitterFacebookemailemail

वाहन जांच के दौरान एक बाइक जब्त

गोपालगंज - वाहन जांच के दौरान एक बाइक जब्त. बाइक से 8 लीटर देसी शराब बरामद . एक शराब तस्कर गिरफ्तार. उत्पाद विभाग की टीम ने कटेया थाना क्षेत्र के पंचदेवरी मार्ग पर की कार्रवाई.

email
TwitterFacebookemailemail

जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह

जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह. लोजपा प्रदेश पार्टी कार्यालय में आयोजित .लोजपा के कई नेताओं ने किया माल्यार्पण. कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर LJP ने कहा ‘कर्पूरी ठाकुर के आदर्शों पर चलकर देश का होगा विकास’.

email
TwitterFacebookemailemail

बेटी जन्म देने पर पत्नी की हत्या

बेटी जन्म देने पर पत्नी की हत्या : पटना के बिहटा में सनकी पति ने पत्नी की हत्या कर मासूम बेटी को वहीं छोड़ हुआ फरार

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में वार्ड सचिवों का धरना प्रदर्शन

पटना में वार्ड सचिवों का धरना प्रदर्शन. सरकार के निर्णय के विरोध में धरना. सचिवालय पुलिस ने वार्ड सचिव को हटाया. वार्ड सचिवों ने सरकार पर लगाया आरोप. कोरोना काल में सरकार उन्हें हटा रही है, जिससे भुखमरी की स्थिति हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्क्रैप बरामद

मधुबनी- भारी मात्रा में रेलवे का स्क्रैप बरामद. चोरी के आरोप में 1 व्यक्ति गिरफ्तार. अंधराठाढ़ी थाना क्षेत्र का मामला.

email
TwitterFacebookemailemail

26 जनवरी को लेकर तैयारी पूरी

पटना- गांधी मैदान में 26 जनवरी को लेकर तैयारी पूरी. 7 दिनों से चल रही रिहर्सल परेड आज खत्म. हुई राज्य और केंद्र सरकार के कई विंग ने हिस्सा लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

पर्यटन मंत्री के पुत्र पर मारपीट और हथियार लहराने का केस दर्ज

बेतिया में पर्यटन मंत्री के पुत्र का मामला मारपीट और हथियार लहराने में केस दर्ज. मंत्री के पुत्र सहित सात लोगों पर केस दर्ज. घायल युवक की मां के बयान पर मामला दर्ज. पुलिस ने स्कोर्पियो गाड़ी को किया जब्त. मुफस्सिल थाना में मामला कराया गया दर्ज.

email
TwitterFacebookemailemail

दो नक्सली गिरफ्तार

जमूई में दो नक्सली गिरफ्तार संदिग्ध अवस्था में जंगल से हुई गिरफ्तारी. एरिया कमांडर का सहयोगी बताया गया. लक्ष्मीपुर थाना के चोरमारा जंगल से हुई गिरफ्तारी.

email
TwitterFacebookemailemail

पीयू में छात्र संघ की तीन दिन से जारी भूख हड़ताल खत्म

पटना. पटना विश्वविद्यालय में बीएड की फीस वृद्धि और अन्य कई मांगों को लेकर तीन दिनों से जारी भूख हड़ताल रविवार को समाप्त हो गयी. छात्रों के मांगों को पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री तक ले जाने की बात की है. उन्होंने कहा कि छात्रों की सभी मांगें जायज हैं. इन मामलों पर सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए. भूख हड़ताल पर बैठे अध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि हमारे दो छात्र दीपांकर प्रकाश और कुंदन यादव की तबीयत शनिवार रात खराब होने पर पीएमसीएच में भर्ती किया गया. मनीष ने कहा कि मनीष ने कहा कि अगर बीएड फीस वृद्धि पर सरकार विश्वविद्यालय खुलने के एक हफ्ते बाद किसी परिणाम पर नहीं आता, तो हम फिर से उग्र आंदोलन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मांझी बोले, प्रधानमंत्री बिहार को विशेष पैकेज के साथ विशेष राज्य का दर्जा दें

पटना, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (से) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने केंद्र को सलाह दी है कि वह बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे. मांझी का कहना है कि केंद्र सरकार विभिन्न योजना के जरिये बिहार को करोड़ों रुपये दे रहा है. यदि प्रधानमंत्री विशेष फंड के साथ विशेष राज्य का दर्जा भी दे दें तो बिहार के साथ न्याय होगा. वहीं पार्टी प्रवक्ता अमरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि 24 जनवरी को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रफुल्ल चंद्रा की अध्यक्षता में जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह मनाया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

तख्त साहिब के जत्थेदार व कमेटी के अध्यक्ष को वाई श्रेणी की सुरक्षा

पटना सिटी. सिखों के दूसरे बड़े तख्त और श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहर ए मस्कीन व प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह हित को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी. प्रबंधक कमेटी के महासचिव इंद्रजीत सिंह ने इसकी पुष्टि की. इधर, तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब की सुरक्षा भी बढ़ाने की योजना पर पुलिस विचार कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंचायत प्रतिनिधियों के खाते में 23 फरवरी तक मासिक भत्ते का होगा भुगतान

23 फरवरी तक बिहार के सभी पंचायत प्रतिनिधि और ग्राम कचहरी प्रतिनिधियों को मासिक भत्ता उपलब्ध कराया जाएगा. इसे लेकर सरकार द्वारा 72 करोड़ 32 लाख रुपये जिलों को भेजा गया है. पंचायती राज विभाग ने सभी उप विकास आयुक्त, मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी और जिला पंचायती राज पदाधिकारियों को 23 फरवरी तक मासिक भत्ता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, प्रखंड प्रमुख, उप प्रमुख, मुखिया, उप मुखिया, सरपंच, उप सरपंच, वार्ड सदस्य, ग्राम कचहरी के पंच, पंचायत समिति सदस्य व जिला परिषद सदस्यों के अकाउंट में मासिक भत्ते की राशि ट्रांसफर की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें