1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhojpur
  5. amit shah in bihar to participate in veer kunwar singh jayanti in jagdishpur bhojpur news skt

आज बिहार आयेंगे गृह मंत्री अमित शाह, जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह में लेंगे भाग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शनिवार को बिहार के भोजपुर जिला स्थित जगदीशपुर पहुंचेंगे. जहां बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह में वो भाग लेंगे. अमित शाह का पहले पटना आगमन होगा. इसके बाद वो भोजपुर जाएंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अमित शाह अमर सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह में भाग लेंगे.
अमित शाह अमर सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह में भाग लेंगे.
प्रभात खबर

23 अप्रैल, 1858 को अंग्रेजों के खिलाफ बाबू वीर कुंवर सिंह की मिली जीत की स्मृति में शनिवार को भोजपुर के जगदीशपुर के दुलौर मैदान में विजयोत्सव समारोह का आयोजन होगा. इस समारोह में भाग लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आएंगे.

सुबह 10:30 बजे पटना पहुंचेंगे अमित शाह

अमित शाह शनिवार की सुबह 10:30 बजे पटना पहुंचेंगे और फिर हेलीकॉप्टर से जगदीशपुर (भोजपुर) रवाना होंगे. बाबू वीर कुंवर सिंह के किले पर पुष्पांजलि करने के बाद गृह मंत्री दुलौर मैदान पर आयोजित विजयोत्सव सह तिरंगा महोत्सव में हिस्सा लेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे.

आज बनेगा विश्व रिकॉर्ड

बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि इस ऐतिहासिक अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह सभा को संबोधित करने के बाद राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे. उनके साथ-साथ उपस्थित सभी लोग तिरंगा फहरायेंगे, जो विश्व रिकॉर्ड होगा.

विजयोत्सव समारोह के बाद का कार्यक्रम

विजयोत्सव समारोह के बाद केंद्रीय गृह मंत्री रोहतास के नारायण मेडिकल कॉलेज के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे और फिर गया एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जायेंगे. डॉ जायसवाल ने बताया कि 23 अप्रैल को ही बाबू वीर कुंवर सिंह अंग्रेजों के विरुद्ध विजय हासिल करने के बाद अपने किले पर लौटे और कुछ दिनों बाद वीरगति को प्राप्त कर गये. इसलिए उस ऐतिहासिक क्षण को पुन: याद करते हुए विजयोत्सव समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

आजादी के 75वें वर्ष पर राष्ट्रनायकों का सम्मान

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि जगदीशपुर के दुलौर मैदान में देश के गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में एक नया इतिहास रचा जायेगा. आजादी के 75वें वर्ष पर हो रहे इस अमृत महोत्सव के दौरान 75 हजार से ज्यादा तिरंगा हाथ में लिये राष्ट्रवादियों का हुजूम सभी राष्ट्रनायकों का सम्मान और उनका यशोगान करेगा.

कार्यक्रम का उद्देश्य

प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य वीर कुंवर सिंह के व्यक्तित्व और कृतित्व को कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश के हर कोने में पहुंचाना है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें