1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. unlock 5 guidelines in bihar cinema hall of bhagalpur to close till diwali decision taken for reasons related to bollywood industry skt

Unlock 5.0: भागलपुर के सिनेमा हॉल में दिवाली तक पसरा रहेगा सन्नाटा, मुंबई से जुड़े इन कारणों से लिया गया फैसला...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

संजीव,भागलपुर: कोविड-19 संक्रमण के कारण दीवाली तक सिनेमा के बड़े पर्दे पर सन्नाटा पसरा रहेगा. सरकार ने विभिन्न शर्तों के साथ 15 अक्तूबर से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दी है, लेकिन नयी रिलीज फिल्मों की कमी और दर्शकों की कमी की प्रबल आशंका के चलते सिनेमा हॉल संचालक ने फिलहाल हॉल खोलने का निर्णय नहीं लिया है. इस विपरीत परिस्थिति में सिनेमा हॉल संचालक से लेकर उसमें काम करनेवाले कर्मियों तक में निराशा है.

सिनेमा हॉल नहीं खुलने की ये हैं वजहें

वजह-1 : किसी भी सिनेमा हॉल को संचालित करने के लिए क्षमता के मुकाबले कम से कम 35 प्रतिशत दर्शक चाहिए. इस विपरीत परिस्थिति में इसकी उम्मीद नहीं है.

वजह-2 : मुंबई में वहां की राज्य सरकार ने 30 अक्तूबर तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. इस कारण नयी फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं. पुरानी फिल्में दर्शक नहीं जुटा पायेंगी.

वजह-3 : कोरोना वायरस व विधानसभा चुनाव के कारण लोगों की बाजार में आवाजाही कम होने के कारण सिनेमा हॉल को पर्याप्त दर्शक मिलना मुश्किल होगा.

शहर में सिनेमा हॉल की स्थिति 

- शहर में सिनेमा हॉल : 02

- दीपप्रभा सिनेमा में सीट : 748

- जवाहर टॉकिज में सीट : 500 सीट

- कितने प्रतिशत सीट उपयोग का निर्देश : 50

14 मार्च से बंद हैं शहर के दोनों सिनेमा हॉल

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद 14 मार्च से ही शहर के दोनों सिनेमा हॉल दीपप्रभा व जवाहर टॉकिज बंद हैं. बंद होने से ठीक पहले दीपप्रभा में 'बागी थ्री' एक सप्ताह ही चल पायी थी, वहीं जवाहर टॉकिज में 'पवनपुत्र' एक दिन चल कर बंद हो गयी थी.

क्या कहना है सिनेमा हॉल मालिक का

दीपप्रभा व जवाहर टॉकिज के मालिक प्रेमेंद्र मोहन ठाकुर ने बताया कि मुंबई में नयी फिल्में लॉकडाउन की वजह से रिलीज नहीं हो रही हैं. 15 अक्तूबर से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति सरकार ने दी है, लेकिन नयी फिल्मों की जब तक रिलीजिंग शुरू नहीं होती तब तक सिनेमा हॉल खोलना संभव नहीं है. दीवाली तक खोल पाना मुश्किल है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें