26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TNB College : मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

टीएनबी कॉलेज में 19 दिनों से बिजली नहीं है. इसको लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कॉलेज में हंगामा किया.

टीएनबी कॉलेज में 19 दिनों से बिजली नहीं है. इसको लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कॉलेज में हंगामा किया. आंदोलित छात्रों ने कॉलेज के प्रशासनिक भवन से प्राचार्य, शिक्षक व कर्मचारी को बाहर निकाल दिया और प्रशासनिक भवन के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया. कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. परिषद मंत्री आनंद राज, प्रांत सह मंत्री हैप्पी आनंद व नगर मंत्री गौतम साहू ने बताया कि चिलचिलाती धूप में पानी की समस्या से छात्र जूझ रहे हैं. श्रीकृष्णा छात्रावास में कई दिनों से पानी का फिल्टर खराब है. शौचालय की समस्या है. इसके कारण छात्र हॉस्टल में एडमिशन करवाने से पीछे हटते हैं. इधर, कॉलेज में 19 दिनों से बिजली की समस्या है. प्रभारी प्राचार्य डॉ एसएन पांडे ने हाथ खड़ा कर दिया है. परिषद के छात्र नेता अंकित राज ने बताया कि कॉलेज में परीक्षा सेंटर पड़ता है, लेकिन पानी और शौचालय की समस्याओं का सामना स्टूडेंट्स को करना पड़ता है. बीते कई महीना से जिम चालू नहीं करवाया गया है. कई बार ज्ञापन दिये, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. परिषद ने मांग की है कि जल्द से जल्द सारी समस्याओं का समाधान करें. मांग पूरा नहीं होने पर विद्यार्थी परिषद आंदोलन करेगा. मौके पर आशुतोष सिंह, कुणाल पांडे, कोमल शर्मा, सन्नी चौधरी, नीरज, प्रिंस, देव सूरज, आशीष, राजशेखर, देवराज, साजन, विशाल, विवेक, हर्षवर्धन, शिव सागर, मयंक झा, आर्यन झा आदि मौजूद थे.

16 में से 15 कनेक्शन हैं चालू : प्राचार्य

उधर, प्रभारी प्राचार्य प्रो एसएन पांडे ने कहा कि कॉलेज में 16 बिजली कनेक्शन हैं. इसमें से 15 कलेक्शन में बिजली बहाल है. एक कनेक्शन कॉलेज के प्रशासनिक भवन का कटा है. इसके लिए विकल्प के तौर पर जेनरेटर से बिजली की व्यवस्था की जा रही है. पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था है. हंगामा के कारण सरकारी कार्य व पठन-पाठन कार्य को बाधित किया गया. मामले को लेकर विवि थाना में अज्ञात छात्रों के खिलाफ लिखित शिकायत की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें