1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. shravani mela 2022 news as encroachment removal started in sultanganj bihar news skt

Bihar News: श्रावणी मेले की तैयारी में जुटा प्रशासन, सुल्तानगंज में विरोध के बीच हटाया गया अतिक्रमण

आगामी श्रावणी मेले को लेकर सुल्तानगंज में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई तेज कर दी गयी है. शहर में कई जगहों पर नगर परिषद के कर्मियों ने पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुल्तानगंज में विरोध के बीच हटाया गया अतिक्रमण
सुल्तानगंज में विरोध के बीच हटाया गया अतिक्रमण
prabhat khabar

आगामी श्रावणी मेले को लेकर प्रशासन की तैयारी अब शुरू होने लगी है. कांवरिया हर साल सावन में बड़ी तादाद में सुल्तानगंज से बाबाधाम देवघर तक की यात्रा करते हैं. नगर परिषद के द्वारा सुल्तानगंज शहर से अब अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है. शहर के कई मार्गों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चली.

सुल्तानगंज में नगर परिषद के कर्मियों ने पुलिस की मौजूदगी में कई जगहों पर जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटवाये.थाना रोड से होते हुए, मुख्य चौक, स्टेशन रोड सहित सभी प्रमुख मार्गों पर ये अभियान चलाया गया. इस दौरान अतिक्रमण हटाने को लेकर स्थानीय लोगों का आक्रोश भी पुलिस को झेलना पड़ा. नगर परिषद के कर्मियों को अतिक्रमित जगहों पर अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया गया है.

पुलिस के साथ परिषद की टीम जब कार्रवाई के लिए पहुंची तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा. लेकिन अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई नहीं रोकी गयी और जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाये गये. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सड़क किनारे अतिक्रमण कर दुकान लगाने वाले दुकानदारों को पहले ही नोटिस दे दिया गया था. ताकि वो समय रहते ही अपना दुकान हटा लें.

उधर, भागलपुर नगर निगम द्वारा रविवार को भी अतिक्रमण अभियान चलाया गया. अभियान निगम के अतिक्रमण शाखा प्रभारी शंकराचार्य उपाध्याय, निगम के कर्मी व निगम के गार्ड थे. जेसीबी और ट्रैक्टर के साथ माइकिंग करते हुए तिलकामांझी चौक से अभियान चलाया गया. अभियान में जिला से पुलिस कर्मी की तैनाती नहीं की गयी थी.

अभियान तिलकामांझी चाैक से पुलिस लाइन , कचहरी चौक, घुरन पीर बाबा चौक, एसएम कॉलेज रोड, खंजरपुर होते हुए निगम पहुंचे. तिलकामांझी से पुलिस लाइन रोड में सड़क किनारे लगे तरबूज लगे दुकान सहित अन्य दुकानदारों को चेतावनी भी दी गयी कि फिर से दुकान न लगाये.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें