1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. mlc elections the noise of mlc elections campaign will stop at 4 pm today

Bihar MLC Chunav: आज शाम 4 बजे थम जायेगा एमएलसी चुनाव प्रचार का शोर, डोर-टू-डोर कैंपेन करेंगे प्रत्याशी

बिहार विधानपरिषद के स्थानीय निकाय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों पर होनेवाला एमएलसी चुनाव का प्रचार आज शाम चार बजे थम जायेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar MLC Chunav
Bihar MLC Chunav
प्रभात खबर

Bihar MLC Chunav: बिहार विधानपरिषद के स्थानीय निकाय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों पर होनेवाला एमएलसी चुनाव का प्रचार आज शाम चार बजे थम जायेगा. मालूम हो कि सबसे अधिक प्रत्याशी सहरसा-मधेपुरा-सुपौल से हैं. यहां से 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

डोर-टू-डोर कैंपेन कर सकेंगे सभी प्रत्याशी

शनिवार को चुनाव का समय खत्म होने के बाद सभी प्रत्याशी डोर-टू-डोर कैंपेन कर सकेंगे. जबकि, जनसभा या बैठक करनेवाले प्रत्याशियों पर कार्रवाई की जा सकेगी. हालांकि, प्रत्याशियों को अपने मतदाताओं के साथ वन-टू-वन मीटिंग करने की अनुमति होगी.

सहरसा-मधेपुरा-सुपौल में हैं सबसे अधिक 14 प्रत्याशी

एमएलसी चुनाव के लिए सबसे अधिक प्रत्याशी सहरसा-मधेपुरा-सुपौल में हैं. यहां 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. मालूम हो कि सहरसा-मधेपुरा-सुपौल से 14, मुंगेर-जमुई-लखीसराय-शेखपुरा से 13, कटिहार से 8, भागलपुर-बांका से 7, पूर्णिया-अररिया सह किशनगंज से 7 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

सोमवार को सुबह आठ बजे शुरू होगा मतदान

बिहार विधानपरिषद के स्थानीय निकाय प्राधिकार कोटे के लिए होनेवाले चुनाव के लिए मतदान सोमवार को सुबह आठ बजे शुरू होगा. वहीं, सोमवार शाम चार बजे तक मतदान की प्रक्रिया होगी. मतों की गिनती सात अप्रैल को की जायेगी. इस चुनाव में कुल 1,34,106 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

मतदान के लिए पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट और माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात

एमएलसी चुनाव को लेकर मतदान के लिए पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट और माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात कर दिये गये हैं. साथ ही पीठासीन पदाधिकारियों की भी तैनाती कर दी गयी है. चुनाव को लेकर सुरक्षा बलों की कंपनियों के साथ-साथ जिला पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें