30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दरियापुर के महादलित को बेघर करने का प्रयास, डीएम से लगायी गुहार

रियापुर के 30 महादलित परिवारों ने बिहार सरकार की जमीन से भू माफिया द्वारा बेघर करने का प्रयास करने पर डीएम, सीओ और सजौर थानाध्यक्ष को आवेदन दे न्याय की गुहार लगायी है.

शाहकुंड. दरियापुर के 30 महादलित परिवारों ने बिहार सरकार की जमीन से भू माफिया द्वारा बेघर करने का प्रयास करने पर डीएम, सीओ और सजौर थानाध्यक्ष को आवेदन दे न्याय की गुहार लगायी है. ग्रामीण विशुन देव दास, सुरेश दास, नारद दास, कुसुम देवी, सोनिया देवी सहित तीन दर्जन लोगों ने आवेदन में कहा है कि हमल़ोग पिछले 35 वर्षों से प्रधानमंत्री आवास और झुग्गी झोपड़ी के तहत बिहार सरकार की जमीन पर रह रहे हैं. उक्त जमीन पर भूमाफिया नजर गड़ाये हैं. ग्रामीणों ने कहा है कि कंझिया गांव के शंभू चौधरी, सुबोध यादव सहित सात भू माफिया बिहार सरकार की जमीन को रैयती बता स्थान खाली करने का दबाव बना रहे हैं. महादलित परिवार घर छोड़ने से इंकार करते हैं, तो भूमाफिया धमकी दे रहे हैं. आरोपितों के इस हरकत से महादलित परिवारों में रोष व्याप्त है. महादलित परिवार के लोगों ने आरोपितों पर झोपड़ी तोड़ने का आरोप लगाया है. अनुसूचित जाति के जदयू के जिलाध्यक्ष महेश दास ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. सजौर थानाध्यक्ष सूरज सिंह ने बताया कि मामले में आवेदन प्राप्त है. आरोपितों ने कुछ जगह को रैयती बताया रहे हैं. शनिवार को थाना के जनता दरबार में दोनों पक्ष को बुलाया गया है.

मकंदपुर पंचायत के उपमुखिया बने इंद्रजीत

शाहकुंड. प्रखंड कार्यालय में मकंदपुर पंचायत में उपमुखिया के रिक्त पद पर हुए मतदान में इंद्रजीत राय उप मुखिया की कुर्सी बचाने में सफल रहे हैं. बीडीओ राजीव रंजन सिंह ने बताया कि उपमुखिया के रिक्त पद पर कराये गये मतदान में इंद्रजीत राय को छह मत और निकटतम प्रतिद्वंदी विक्की कुमार को पांच मत प्राप्त हुए. इंद्रजीत राय पुःन एक बार उपमुखिया की कुर्सी बचाने में सफल रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें