1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. kanhaiya yadav bhagalpur accused of bank robbery west bengal latest news crime bihar skt

बंगाल में बैंक डकैती करने वाला बिहार का कुख्यात कन्हैया यादव, कभी भागलपुर SSP को चुनौती देकर लूटा था बैंक

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में एक्सिस बैंक में हथियार के बल पर दिनदहाड़े करोड़ों लूटने वाला बिहार के भागलपुर के कुख्यात कन्हैया यादव के बारे में जानिये. कभी एसएसपी को चुनौती देकर लूट लिया था बैंक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बंगाल में बैंक डकैती करने वाला बिहार का कुख्यात कन्हैया यादव
बंगाल में बैंक डकैती करने वाला बिहार का कुख्यात कन्हैया यादव
file

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में एक्सिस बैंक में दिनदहाड़े घुसकर दो करोड़ रुपये की डकैती करने में नाथनगर के मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के करेला के कुख्यात कन्हैया यादव का हाथ है. बंगाल पुलिस भागलपुर पहुंची और ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान कन्हैया यादव मौका देखकर फरार हो गया. लेकिन कई बड़े राज खुले हैं.

बिहार में कई बैंक डकैती का आरोप

जानकारी के मुताबिक साहेबगंज के गिरोह के सदस्य कन्हैया के घर पर आकर ठहरता था. जब उसकी गिरफ्तारी हुई तो उसने सारा राज खोल दिया. हालांकि कन्हैया पर इससे पहले भागलपुर, बांका और आसपास के इलाके में कई बैंक डकैती का आरोप है.

तत्कालीन एसएसपी को चुनौती देकर घंटाघर में लूट लिया था बैंक :

कन्हैया ने 2015 में भागलपुर के तत्कालीन एसएसपी को खुली चुनौती तब दी थी जब एस एसपी विवेक कुमार कोतवाली थाने मे बैठकर एक मामले का प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे. तभी दिनदहाड़े कन्हैया ने अपने साथियों के साथ भीड़ वाले इलाके घंटाघर स्थित ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा में साथियों के साथ घुस कर हथियार के बल पर 49 लाख की डकैती कर ली थी. मामले मे काफी दिनों तक मुख्य आरोपी फरार रहा था.

फरक्का में डकैती कर भाग रहे बदमाशों ने पुलिस पर की थी फायरिंग :

14 अप्रैल बुधवार को फरक्का एनटीपीसी चौक स्थित एक्सिस बैंक में करीब दो करोड़ की डकैती का हुई थी. चार बाइक पर सवार 8-9 की संख्या में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक्सिस बैंक में घुस कर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. यह घटना बैंक के पास स्थित एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया. भागने के क्रम में गिरोह के तीन साथी को वहां की पुलिस ने फरक्का के धर्मडांगा मैदान के पास पीछा कर दबोच लिया. पीछा करने के क्रम में पुलिस व आरोपियों के बीच फायरिंग भी हुई.

उधर पकड़ाये तीनों युवक से पूछताछ के बाद मिले सुराग पर फरक्का थाना पुलिस ने बरहड़वा व साहेबगंज में छापेमारी की थी. पुलिस ने फरक्का में जिस तीन युवक को खदेड़कर पकड़ा है वह साहेबगंज के राधानगर थाना क्षेत्र के श्रीधर कॉलोनी नंबर 9 का बताया जाता है. तीनों युवक के पास से करीब 55 लाख रुपए भी बरामद हुए.

बैंक डकैती में शामिल कई अन्य सदस्य राधानगर थाना क्षेत्र के बताये जा रहे हैं. फरक्का एसडीपीओ आसिम खान ने पत्रकारों को बताया कि पकड़ाये तीनों आरोपियों के पास से 55 लाख रुपये बरामद हुए हैं. तीनों को जेल भेज दिया गया है.

उन्होंने बताया कि डकैती कांड में शामिल अपराधियों की पहचान हो गयी है. फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छापेमारी कर रही है. जल्द सभी पकड़े जाएंगे. उन्होंने कहा कि बदमाशों के भागलपुर कनेक्शन भी मिले हैं. हालांकि कन्हैया और उसके अन्य साथियों के बारे में बताने से पहरेज किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें