25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर में 13 करोड़ खर्च कर यहां बनेगा इस्माइलपुर प्रखंड और अंचल कार्यालय, आवास का भी होगा निर्माण

भागलपुर के इस्माइलपुर अंचल ने शिक्षा विभाग की खाली जमीन का प्रस्ताव डीइओ, डीडीसी व एडीएम को भेजा है. इस जमीन पर प्रखंड और अंचल कार्यालय के निर्माण के साथ ही पदाधिकारियों व कर्मचारियों के लिए आवास बनाए जाने की योजना है

Bhagalpur News: भागलपुर के परबत्ता शिव मंदिर टोला के पास इस्माइलपुर प्रखंड और अंचल कार्यालय का निर्माण किया जाएगा, साथ ही पदाधिकारियों व कर्मचारियों के लिए आवास बनेगा. इसके लिए शिक्षा विभाग की खाली जमीन चिह्नित की गयी है. अंचल कार्यालय ने शिक्षा विभाग को भवन निर्माण का प्रस्ताव भेज कर अनापत्ति प्रमाणपत्र की मांग की है. वहीं जमीन का प्रस्ताव उप विकास आयुक्त व राजस्व के अपर समाहर्ता को भेजा गया है. लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से भवन का निर्माण होगा.

निर्माण हो जाने के बाद पदाधिकारियों व कर्मचारियों को भागलपुर व अन्य स्थानों पर रहने की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि अपने ही कार्यालय परिसर में रहने की सुविधा मिल जायेगी. वहीं आम लोगों को प्रखंड व अंचल कार्यालय में बेहतर सुविधा मिल सकेगी. इसी महीने जिला प्रशासन ने इस्माइलपुर के सीओ को जमीन चयनित कर प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था.

तीन भाग में है एक भूखंड

परबत्ता शिव मंदिर टोला के पास जिस जमीन को प्रखंड व अंचल कार्यालय और आवास बनाने के लिए चिह्नित किया गया है, वह एक ही भूखंड में तीन पार्ट में है. पहला पार्ट 4.75 एकड़, दूसरा 30 डिसमिल और तीसरा पार्ट 17 डिसमिल में है. यह जमीन शिक्षा विभाग के नाम से है, इस वजह से शिक्षा विभाग को अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. शिक्षा विभाग से अनापत्ति मिल जाने के बाद जमीन हस्तांतरण की कार्रवाई होगी और फिर भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी.

वर्तमान में सामुदायिक भवन में चलता है अंचल कार्यालय

जिले में इकलौता प्रखंड है इस्माइलपुर, जहां सरकारी सुविधाओं का घोर अभाव है. आम लोगों को भी इससे दिक्कत का सामना करना पड़ता है. बाढ़ प्रभावित प्रखंड क्षेत्र होने के कारण यहां मुश्किलें बनी रहती हैं. हालांकि गंगा किनारे तटबंध बन जाने से काफी परेशानी हल हुई है. लेकिन आज भी स्थिति यह है कि सामुदायिक भवन में अंचल कार्यालय का संचालन होता है और अन्य किसी भवन में प्रखंड कार्यालय.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें