1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. irctc indian railways bihar train news brahmaputra mail news schedule to kamakhya bhagalpur breaks down rail connectivity from northeast india skt

Bihar Train News: कामख्या से ब्रह्मपुत्र मेल के लौटने से सिल्क सिटी का पूर्वोत्तर भारत से टूटा रेल संपर्क, कारोबारियों ने की यह मांग...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ब्रह्मपुत्र मेल
ब्रह्मपुत्र मेल
social media

भागलपुर से गुवाहाटी के बीच रेल सफर का अभी एकमात्र साधन ब्रह्मपुत्र मेल है. 17 दिसंबर को भागलपुर से गुवाहाटी के लिए ट्रेन का आखिरी सफर होगा. शहरवासियों को गुवाहाटी जाने के लिए भागलपुर से अब एक भी ट्रेन नहीं मिलेगी. भागलपुर से गुवाहाटी-डिब्रूगढ़ के लिए रेल संपर्क पूरी तरह समाप्त हो जायेगा. शहर के लोगों को गुवाहाटी जाने के लिए नवगछिया, कटिहार या मालदा जाकर ट्रेन पकड़नी होगी.

ब्रह्मपुत्र मेल स्पेशल का परिचालन डिब्रूगढ़ और कामख्या के बीच रद्द

रेलवे ने ब्रह्मपुत्र मेल स्पेशल का परिचालन डिब्रूगढ़ और कामख्या के बीच रद्द कर दी है. ब्रह्मपुत्र मेल स्पेशल ट्रेन कामख्या से ही लौट जाया करेगी. डिब्रूगढ़ और कामख्या के बीच 16 स्टेशनों तक परिचालन नहीं होगा. भागलपुर से गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के लिए सीधा ट्रेन होने से पड़ोस के जिले बांका, खगड़िया, पूर्णिया तक के यात्री इस ट्रेन से सफर करते हैं. अब उन्हें ब्रह्मपुत्र मेल की सेवा नहीं मिलेगी.

कारोबारियों ने पूर्वोत्तर भारत से जोड़ने वाली ब्रह्मपुत्र मेल को पहले की तरह चलाने की मांग की

भागलपुर के कारोबारियों ने सिल्क सिटी को पूर्वोत्तर भारत से जोड़ने वाली ब्रह्मपुत्र मेल को पहले की तरह चलाने की मांग की है. कारोबारियों का कहना है कि भागलपुर के रास्ते दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच चल रही ब्रह्मपुत्र मेल पूर्वोत्तर भारत को जोड़ने वाली एक मात्र ट्रेन है. डिब्रूगढ़-कामख्या के बीच परिचालन रद्द करने से कारोबारियों के कारोबार पर असर पड़ेगा. इस रूट से गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक टर्मिनल साप्ताहिक ट्रेन थी. वह भी लॉकडाउन से नहीं चल रही है. ऐसे में ब्रह्मपुत्र मेल स्पेशल ही यात्रियों के लिए एक ट्रेन थी.

समय से पहले भागलपुर पहुंची वनांचल

वनांचल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन रांची से चल कर समय से पहले भागलपुर पहुंच रही है. शनिवार को वनांचल 15 मिनट पहले भागलपुर पहुंच गयी. इससे यात्रियों को काफी राहत मिली है.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें