1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. indian railways train bhagalpur danapur intercity gets extra ac coach and jaynagar express going to run daily

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में अतिरिक्त एसी चेयर कार, तीन मई से रोज चलेगी हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में अतिरिक्त एक एसी चेयर कार लगायी जायेगी. यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने यह निर्णय लिया है. वहीं हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस भागलपुर होकर अब रोजाना चलेगी. ट्रेन परिचालन के दिन में संशोधन किया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रेन
ट्रेन
इंटरनेट

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में अतिरिक्त एक एसी चेयर कार लगायी जायेगी. यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने यह निर्णय लिया है. इससे संबंधित गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इंटरसिटी एक्सप्रेस में दोनों दिशाओं में पांच मई से एसी चेयर कार लगेगा.वर्तमान में इस ट्रेन में एक ही एसी चेयर कार है.अब दो एसी चेयर कार हो जायेगी. हालांकि, इसमें 31 मार्च 2023 तक अस्थायी रूप से एसी चेयर कार लगेगा.

बोगियों की संख्या भी बढ़कर 19 हो जायेगी

इधर, इंटरसिटी एक्सप्रेस में बोगियों की संख्या भी बढ़कर 19 हो जायेगी. वर्तमान में 18 बोगी की ट्रेन है. एसी चेयर कार लगने से यात्रियों की यात्रा आरामदायक होगी. दरअसल, भागलपुर-दानापुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी महत्वपूर्ण ट्रेन है. भागलपुर समेत बांका, मुंगेर व लखीसराय जिले के लोगों को सहूलियत होगी. इस ट्रेन का टाइम-टेबुल पहले की तरह होगा. इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.

तीन मई से रोजाना चलेगी हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस

हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस भागलपुर होकर अब रोजाना चलेगी. ट्रेन परिचालन के दिन में संशोधन किया गया है. रोजाना परिचालन हावड़ा से तीन मई व जयनगर से चार मई से होगी. अभी यह दोनों दिशाओं में सप्ताह में एक-एक दिन चलती है. यानी, हावड़ा से हरेक सोमवार एवं जयनगर से हर मंगलवार चलती है. रेलवे बोर्ड से मिली अनुमति के आलोक में पूर्व रेलवे ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी किया है. साथ ही सभी स्टेशनों को ट्रेनों के रोजाना परिचालन संबंधी सूचना भी जारी कर दी है.

लोगों को काफी ज्यादा सुविध होगी

इधर, इस रूट की यह महत्वपूर्ण ट्रेन है. इसके रोजाना परिचालन से भागलपुर, बांका, मुंगेर व लखीसराय जिले के लोगों को काफी ज्यादा सुविध होगी. ट्रेन नंबर 13031/13032 हावड़ा-जयनगर कोरोना काल से पहले पैसेंजर बन कर चलती थी. कोरोना महामारी के समय में ट्रेन का परिचालन बंद हो गया था. हाल के कुछ दिन पहले इस पैसेंजर ट्रेन का परिचालन साप्ताहिक एक्सप्रेस के रूप में शुरू हुआ है. यह अब रोजाना चलेगी. हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस के टाइम टेबुल में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें