24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रेन में टिकट लेकर चलने वाले यात्रियों की संख्या में वृद्धि

सघन टिकट चेकिंग व सभी संबंधित अधिकारियों के प्रयासों से टिकट काउंटरों पर यात्रियों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है

सघन टिकट चेकिंग गतिविधियों, टिकट चेकिंग स्टाफ व सभी संबंधित अधिकारियों के प्रयासों, एटीवीएम व यूटीएस ऐप के प्रचार-प्रसार के परिणाम स्वरूप टिकट काउंटरों पर यात्रियों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है. सोनपुर के डीआरएम विवेक भूषण सूद ने बताया कि चालू वित्त वर्ष के प्रथम दो महीने (अप्रैल-मई ) में सोनपुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों से लगभग 6.56 मिलियन लोगों ने ट्रेनों से सफर किया है, इससे रेलवे को 130 करोड़ रुपये की राजस्व प्राप्ति हुई है, जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 19% अधिक है. मेगा टिकट चेकिंग ड्राइव में रेलवे अधिकारियों ने कुछ युवाओं से बात की वह कॉलेज के स्टूडेंट्स हैं. उन्होंने बातचीत में बताया कि पहले वह बिना टिकट ट्रेनों में यात्रा करते थे, लेकिन अब वह एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में खुद उचित टिकट लेकर यात्रा करते हैं. अपने परिवारजनों व दोस्तों को भी उचित टिकट लेकर ट्रेन में यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि आदतन बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ रेलवे की टिकट जांच अभियान एक महत्वपूर्ण कदम है. रेलवे अधिकारियों ने युवाओं को यात्रा के नियमों और विधियों का पालन करने के लिए प्रेरित किया है, ताकि यात्रा सुरक्षित व व्यवस्थित रूप से हो सके.

महिला का ट्रेन में छूटा बैग, आरपीएफ ने सौंपा

ट्रेन में मंगलवार को एक महिला का बैग छूटने के बाद महिला काफी परेशान हो गयी. आरपीएफ सुलतानगंज सूचना मिलने के बाद महिला का बैग ट्रेन आते ही सकुशल बरामद कर महिला को सौंप दिया. आरपीएफ पुलिस ने बताया कि एक लोकल ट्रेन में महिला का बैग छूट गया था. आरपीएफ पोस्ट सुलतानगंज के एएसआई अजय कुमार के नेतृत्व में आरपीएफ जवान ने ट्रेन में सूचना के अनुसार खोजबीन की और बैग बरामद कर महिला को सूचित किया. आरपीएफ पोस्ट सुलतानगंज आकर महिला ने बैग में रखें सभी सामान को सुरक्षित पाकर गदगद हो गयी और आरपीएफ पुलिस को साधुवाद दिया.

रेलवे एक्ट के तहत आधा दर्जन गिरफ्तार

सुलतानगंज रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को आरपीएफ पुलिस ने रेलवे एक्ट के तहत गरीब रथ एक्सप्रेस में चेन पुलिंग करते एक युवक को गिरफ्तार किया. पटरी पार करने के दौरान दो यात्री और ट्रेन के दिव्यांग बोगी में अवैध रूप से सफर कर रहे एक यात्री को गिरफ्तार किया. पीआर बांड़ पर मुक्त करते हुए निर्धारित तिथि में रेलवे न्यायालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया. दो लोगों को गंदगी फैलाने के आरोप में जुर्माना लगाया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें