1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. good news for rail passengers irctc news indian railways latest update bhagalpur surat express time table route special covid19 festival train full details smt

IRCTC/Indian Railway News : भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस के लिए बुकिंग शुरू , इस तारीख से होगा नियमित परिचालन, जानें Route & Time-Table

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC News, Indian Railway Latest Update, Bhagalpur Surat Express, Time Table, Route
IRCTC News, Indian Railway Latest Update, Bhagalpur Surat Express, Time Table, Route
Prabhat Khabar Graphics

IRCTC News, Indian Railway Latest Update, Bhagalpur Surat Express, Time Table, Route : भागलपुर के रास्ते चलने वाली मालदा-दिल्ली कोविड स्पेशल फरक्का एक्सप्रेस सोमवार की रात भागलपुर जंक्शन पर निर्धारित समय 11.27 बजे पहुंची. इसके 10 मिनट बाद अप लाइन पर दिल्ली के लिए रवाना हो गयी. यह ट्रेन निर्धारित समय शाम 7.10 बजे खुली थी.

इधर, ट्रेन पकड़ने के लिए आने वालों को प्लेटफॉर्म पर प्रवेश से पहले ऑटोमैटिक और मैनुअल तरीके से थर्मल स्क्रीनिंग की गयी. सभी पैसेंजर मास्क पहने थे. सीइआटी आरएन पासवान टीटीइ के साथ मुख्य प्रवेश गेट पर यात्रियों की टिकट जांच की गयी. कंफर्म टिकट जांच होने के बाद ही प्रवेश की अनुमति मिली.

वेटिंग वाले को स्टेशन से लौटा दिया गया. आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह जवानों के साथ प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के आने और रवाना होने तक डटे रहे. जवानों को पूरी तरह सतर्क कर दिया गया था कि ट्रेन छूटने तक पैनी नजर बनाये रखे. इधर, मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार कोविड स्पेशल ट्रेन के पहुंचने से लेकर खुलने तक स्टेशन अधिकारियों से जानकारी लेते रहे हैं. बता दें कि कोरोना संकट के बीच फरक्का एक्सप्रेस का परिचालन सात महीने बाद हुआ है.

ट्रेन आने के दो घंटे पहले ही पहुंचने लगे थे यात्री: फरक्का स्पेशल ट्रेन के खुलने का समय जंक्शन से रात 11.37 के करीब खुली. यात्रियों को 90 मिनट पहले पहुंचना था, मगर यात्री ट्रेन रवानगी के दो घंटे पहले से ही पहुंचने लगे थे.

यात्रियों को खुद ही सामान ट्रेन तक ले जाना पड़ा. अपनों को स्टेशन तक छोड़ने आये मित्र व परिजन को गेट से बाहर रखा गया. उन्हें प्लेटफॉर्म पर आने का परमिशन नहीं मिला.

आज से सूरत एक्सप्रेस के लिए बुकिंग शुरू

ट्रेन का नियमित परिचालन सूरत से 17 और भागलपुर से होगा 19 अक्टूबर से

भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस कोविड-19 स्पेशल ट्रेन में यात्रा की बुकिंग मंगलवार से शुरू होगी. ट्रेन का नियमित परिचालन सूरत से 17 और भागलपुर से 19 अक्टूबर से होगा. कोरोना संकट के बीच ट्रेन परिचालन से भागलपुर से सूरत के बीच कपड़ों के कारोबारियों के कारोबार का पंख लगेगा.

यानी, सूरत-भागलपुर कोविड स्पेशल के परिचालन शुरू होने से व्यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी. मालदा रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने पहले ही ट्रेन परिचालन को लेकर अंतरिम सूचना जारी कर दी है. भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस के समय और ठहराव में कोई बदलाव नहीं रहेगा.

सूरत से मंगल, शनि और भागलपुर से सोम-गुरुवार चलेगी ट्रेन स्पेशल ट्रेन कोविड स्पेशल का परिचालन सूरत से हर मंगलवार और शनिवार को नियमित रूप से होगा. भागलपुर से यह ट्रेन सोमवार और गुरुवार को चला करेगी. स्पेशल ट्रेन में चार एसी क्लास, स्लीपर सहित 24 कोच रहेगा.

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

भागलपुर से खुलने के बाद यह ट्रेन सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, अभयपुर, कजरा, किऊल, मोकामा, बख्तियारपुर, पटना, दानापुर, आरा, बक्सर, दिलदारनगर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, मिर्जापुर, विंध्यांचल, प्रयागराज चौकी, मानिकपुर, सतना होते होकर सूरत पहुंचेगी.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें