1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. gas cylinder blast in naugachia bhagalpur video cylinder blast in munger skt

Bihar News: भागलपुर में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद आसमान में दिखी आग की लपटें, मुंगेर में आग लगने से झुलसा परिवार

बिहार में शुक्रवार को सिलेंडर ब्लास्ट की दो बड़ी घटनाएं सामने आई है. मुंगेर के बाद अब भागलपुर के नवगछिया में सिलेंडर में आग लगने के बाद ब्लास्ट भी हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भागलपुर में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद आसमान में दिखी आग की लपटें
भागलपुर में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद आसमान में दिखी आग की लपटें
prabhat khabar

बिहार के भागलपुर और मुंगेर जिला में सिलेंडर में आग लगने की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई है. शुक्रवार को मुंगेर के संग्रामपुर प्रखंड में जहां गैस लीक होने से आग लगने से मां-पिता समेत पांच बच्चे बुरी तरह से झुलस गए वहीं भागलपुर के नवगछिया में एक के बाद एक करके कई सिलेंडरों में आग लगने के बाद धमाके हुए. मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

भागलपुर- नवगछिया के नोनिया पट्टी मोहल्ले में रसोई गैस सिलेंडर के अवैध कारोबारी रामचंद्र साह के घर शुक्रवार को दोपहर 12 से एक बजे के बीच कुल 14 रसोई गैस सिलेंडर के ब्लास्ट होने के बाद नवगछिया शहर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. नोनिया पट्टी के आसपास के लोगों ने अपने अपने घरों के सिलेंडरों को घरों से दूर फेंकने लगे तो बड़ी संख्या लोग अपने-अपने घरों से भाग कर बाहर चले आए. सिलेंडर ब्लास्ट की आवाज 2 किलोमीटर क्षेत्र के दायरे में सुनी जा रही थी तो दूसरी तरफ रामचंद्र साह के दो मंजिला मकान के छत से 20 फीट उपर तक आसमान में रह रह कर आग की लपटें उठ रही थी.

सिलेंडर ब्लास्ट के दौरान सिलेंडर के छोटे छोटे टुकड़े दो सौ मीटर के दायरे में लोगों के छतों पर गिर रहे थे. घटना की सूचना मिलते ही नवगछिया के एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल और एसडीपीओ दिलीप कुमार घटनास्थल के समीप पहुंच गए थे जबकि घटना के 20 मिनट बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की एक टीम पहुंच गई थी तो एक घंटे के अंदर फायर ब्रिगेड की छः टीम मौके पर पहुंच गयी थी. करीब 2 घंटे तक काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

वहीं शुक्रवार सुबह गैस सिलेंडर में आग लगने की एक घटना मुंगेर जिला के संग्रामपुर प्रखंड में घटी. खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में पकड़ी आग को बुझाने के दौरान पति-पत्नी समेत 7 लोग झुलस गये. जख्मी हालत में सभी को इलाज के लिए भागलपुर भेजा गया.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें