1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. dead body of a youth found hanging in the room accused of abetting wife for suicide in bhagalpur asj

कमरे में लटका मिला युवक का शव, पत्नी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

भागलपुर : इशाकचक थाना क्षेत्र के कुम्हार टोली में किराये के मकान में रहने वाले प्राइवेट कंपनी के सेल्स ऑफिसर 27 वर्षीय राहुल कुमार सिंह का शव रविवार देर शाम उसके कमरे में फंदे से लटकता मिला. इस बात की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारा. पुलिस ने घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें पत्नी तृप्ति सिंह के पूर्व प्रेमी से संबंध और पत्नी के घर छोड़ कर जाने की वजह से सुसाइड करने की बात कही गयी है. घटना की सूचना पाकर पहुंचे मृतक के भाई अनुज कुमार सिंह ने राहुल की पत्नी तृप्ति पर आरोप लगाया कि उसकी वजह से राहुल ने आत्महत्या की. खबर लिखे जाने तक परिजनों का फर्द बयान दर्ज नहीं हो पाया था. इस संबंध में थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर एसके सुधांशु ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण सामने आयेगा, फिलहाल बरामद सुसाइड नोट और परिजनों के बयान के आधार पर आत्महत्या के उत्प्रेरण का केस दर्ज किया जायेगा. सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा.

बांका के बाराहाट के रहनेवाले थे

मृतक राहुल कुमार सिंह के छोटे भाई अनुज कुमार सिंह ने बताया कि वे लोग मूल रूप से बांका जिले के बाराहाट थाना क्षेत्र स्थित औराबाड़ी गांव के रहने वाले हैं. उनके पिता का नाम जवाहर प्रसाद सिंह है. उन्होंने बताया कि उनके भाई का अरेंज मैरेज 11 नवंबर 2019 को खगड़िया की तृप्ति सिंह से हुई थी. शादी के बाद राहुल अपनी पत्नी को लेकर भागलपुर आ गया. उसने इशाकचक कुम्हार टोली में किराये पर फ्लैट लिया था. शादी कुछ माह बाद ही राहुल को पता चला कि उसकी पत्नी दिल्ली में रहने वाले अपने पुराने प्रेमी से बात और चैट करती है. इस बात का पता चलने पर दोनों के बीच विवाद होने लगा. उस वक्त तृप्ति ने माफी मांग दोबारा अपने पुराने प्रेमी से चैटिंग नहीं करने का वादा किया था, पर 29 अगस्त को फिर से राहुल ने तृप्ति को अपने पुराने प्रेमी से चैटिंग करते हुए पकड़ लिया. इसके बाद पति-पत्नी के बीच जमकर विवाद हुआ और देर रात तृप्ति घर छोड़ देवघर स्थित एक रिश्तेदार के घर जाने की जिद करने लगी. राहुल ने भी फौरन गाड़ी रिजर्व करा दिया, जिससे उसकी पत्नी चली गयी. इधर, पुलिस ने राहुल के कमरे से जो सुसाइड नोट बरामद किया है उसमें स्पष्ट लिखा है कि उसके आत्महत्या करने की वजह उसकी पत्नी है. उसे शंका है कि उसकी पत्नी का किसी के साथ अवैध संबंध है और इसी वजह से वह घर छोड़ चली गयी. जिसकी वजह से वह तनाव में रहने लगा था.

शादी का छोटे भाई ने किया था विरोध

छोटे भाई अनुज कुमार सिंह ने बताया कि वह पटना में नौकरी करता था. पर भाई और भाभी के बीच चल रहे विवाद और भाई के तनाव में रहने की वजह से 10 दिन पूर्व ही वह पटना से भागलपुर शिफ्ट हो गया था. वह भागलपुर में किराये का अलग कमरा लेकर रहने लगा था. उसने बताया कि जिस वक्त उसके भाई राहुल की शादी तय हो रही थी उस वक्त उसे पता चला कि लड़की दिल्ली में जॉब करती है. इस पर उसने अपने माता-पिता से कहा था कि दिल्ली में जॉब करने वाली लड़की भागलपुर में एडजस्ट नहीं कर पायेगी. इस पर उसके माता-पिता ने लड़की और उसके माता-पिता से भी बात कही थी. उस वक्त तृप्ति ने भागलपुर शिफ्ट करने और राहुल से शादी करने पर कोई आपत्ति नहीं जतायी थी.

ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें