1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. coronavirus in bhagalpur corona updates as 148 new cases of covid 19 in bihar corona death news today skt

Bhagalpur Corona Update: भागलपुर में विस्फोटक हुई कोरोना संक्रमण की स्थिति, एक दिन में मिले 148 पॉजिटिव, दो की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना वैक्सीन लेते भागलपुरवासी
कोरोना वैक्सीन लेते भागलपुरवासी
प्रभात खबर

जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति और विस्फोटक हो गयी. गुरुवार को कोरोना संक्रमित 148 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गयी. वहीं संक्रमण की चपेट में आकर दो पुरुष मरीजों की मौत हो गयी. इनमें पहले जीरोमाइल निवासी 53 साल के मृतक हैं. वहीं दूसरा गोड्डा निवासी 19 साल का युवक है. दोनों की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मायागंज अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन गुरुवार सुबह सांस लेने में तकलीफ के कारण उनकी मौत हो गयी.

मायागंज अस्पताल के प्रबंधक सुनील गुप्ता ने बताया कि सभी शवों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत पैकिंग कर उनके परिजनों को दे दी गयी. इस समय मायागंज अस्पताल में गंभीर स्थिति में 63 कोरोना मरीज भर्ती हैं. मामले पर सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया कि कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे फैलता जा रहा है, लेकिन लोग अपनी जागरूकता व सजगता से संक्रमण से बचाव कर सकते हैं.

संक्रमण से सुरक्षा के लिए सबसे बेहतर उपाय मास्क व शारीरिक दूरी है. लोग अपने हाथ और चेहरे को साबुन से बार-बार साफ करें. डॉक्टरों ने बताया कि बाहर काम करने वाले लोग रोजाना गर्म पानी का स्टीम या भाप लें. वहीं नमक मिला गर्म पानी से गरारे करें. इससे नाक व मुंह में बैठे कोरोना वायरस नष्ट हो जायेगा.

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए भागलपुर पुलिस ने शहरी क्षेत्र में अभियान तेज कर दिया है. भागलपुर पुलिस की ओर से चलाये जा रहे अभियान में लगाये गये पुलिस पदाधिकारियों और बलों को वरीय अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिया है कि सुबह से रात तक शहर में मास्क अभियान चलाया जायेगा. सुबह, दोपहर और शाम जब शहर की सड़कों पर सबसे ज्यादा भीड़ होती है तब अभियान को तेज और वृहद पैमाने पर चलाया जाये.

सभी पुलिस पदाधिकारियों को क्षेत्र अनुसार मास्क को लेकर फाइन काटने का टारगेट दिया गया है. सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, सर्किल इंस्पेक्टरों और थानाध्यक्षों को अपनी टीम के साथ अपने-अपने क्षेत्र में अभियान चलाने और मास्क की अनिवार्यता का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी के साथ हुई बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों को भी अपने स्तर पर अभियान में सख्ती लाने को निर्देशित किया गया है.

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 1911 नये केस मिले. यह अक्तूबर, 2020 के बाद एक दिन में मिले सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिवों की संख्या है. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 7504 हो गयी है. सबसे अधिक पटना जिले में रिकॉर्ड 743 नये कोरोना मरीज मिले. वहीं, इसके बाद गया में 201 और भागलपुर में 148 नये केस मिले हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें