30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: एक नये रूट पर कोडिंग प्रारंभ, अब तक 6000 टोटो का हो चुका है कोडिंग

एक नये रूट पर कोडिंग प्रारंभ, अब तक 6000 टोटो का हो चुका है कोडिंग

तिलकामांझी स्थित ई रिक्शा स्टैंड में सोमवार को कुल 80 टोटो की कोडिंग की गयी. सोमवार से एक नये 17 नंबर रूट पर भी ई रिक्शा चालकों की कोडिंग की गयी. पहले दिन 25 ई रिक्शा चालकों ने नये रूट पर कोडिंग कराया. 17 नंबर का यह रूट गोरहट्टा चौक से पंखाटोली, शाहजंगी होते हुए नाथनगर और चंपानगर और चंपानगर से नाथनगर, शाहजंगी, पंखाटोली होते हुए गोरहट्टा चौक का है. मालूम हो कि तीन दिन पहले 15 और 16 नंबर रूट की कोडिंग शुरू की गयी थी. जानकारी दी गयी है कि शहर में अब तक 6000 से अधिक टोटो चालकों ने कोडिंग करवा लिया है. जबकि दूसरी तरफ कोडिंग के अनुसार परिचालन भी प्रारंभ कर दिया है. इधर शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर कोडिंग के अनुसार ही टोटो चलाने की चेतावनी दी है.

रिजर्व बोर्ड दे रहा है टोटो यूनियन

तिलकामांझी स्थित टोटो स्टैंड पर टोटो यूनियन द्वारा देर शाम कैंप लगा कर रिजर्व बोर्ड का वितरण कराया जा रहा था और टोटो चालकों को यूनियन के अध्यक्ष विशाल कुमार द्वारा कोडिंग के अनुसार चलने के नियम और आदेशों की जानकारी दी जा रही थी. विशाल कुमार साह ने कहा कि रिजर्व बोर्ड देने का निर्णय यूनियन का है. जो टोटो चालक यूनियन में शामिल हैं. उन्हें उनकी इच्छा से रिजर्व बोर्ड दिया जा रहा है. रिजर्व बोर्ड लेने वाले टोटो चालकों को यूनियन का आईकार्ड दिया जाएगा और टोटो स्टैंड पर किफायती दर पर टोटो चार्जिंग की व्यवस्था की जाएगी. विशाल कुमार ने रिजर्व बोर्ड देने से पहले टोटो चालकों से फार्म भी भरवाया जा रहा है. मालूम हो कि शहर के दूसरे ई रिक्शा संगठनों द्वारा रिजर्व बोर्ड के नाम पर विशाल कुमार साह पर वसूली करने का आरोप भी लगाया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें